उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला को दिनदहाड़े अगवा करने वाला हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

मेरठ में एसटीएफ ने तीन साल से वांछित चल रहे 50 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर शहजाद को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से पुलिस ने पिस्टल और कारतूस भी जब्त कर लिया है.

By

Published : Jan 5, 2021, 9:20 PM IST

meerut
हिस्ट्रीशीटर को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

मेरठ: एसटीएफ ने तीन साल से वांछित चल रहे 50 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर शहजाद को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ की टीम ने मंगलवार को प्रेमिका के अपहरण करने और उसके भाई पर जानलेवा हमले के आरोपी को परीक्षितगढ़ इलाके गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से पुलिस ने पिस्टल और कारतूस भी जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी ने 3 साल पहले पति और देवर के साथ मायके जा रही महिला को अगवा कर लिया था. इसके बाद जब भाई और चाचा ने हिस्ट्रीशीटर शहजाद से जान का खतरा बताते हुए एसएसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई, तो महिला के भाई पर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया गया.

हिस्ट्रीशीटर से महिला के प्रेम संबध
जानकारी के मुताबिक विवाहिता का हिस्ट्रीशीटर शहजाद के साथ प्रेम सबंध चल रहा था. अलग-अलग समुदायों से होने के चलते परिजन इसके लिए राजी नहीं थे. जिसके चलते परिजनों ने उसकी शादी दूसरे युवक के साथ करवा दी थी. जो शहजाद को नागवार गुजरा रहा था. बताया जा रहा है कि अगवा होने के बाद शहजाद और महिला ने एक दूसरे से कोर्ट मैरिज कर ली थी. उस वक्त दोनों का कोई सुराग भी नहीं लगा था. तभी से पुलिस शहजाद की तलाश कर रही रही थी.

पति और देवर के सामने किया प्रेमिका का अपहरण
थाना परीक्षितगढ़ इलाके में 8 अप्रैल 2018 को खजूरी-अलीपुर मार्ग पर हिस्ट्रीशीटर शहजाद ने साथियों के साथ मिलकर विवाहित प्रेमिका को उस वक्त अगवा कर किया था. जब वह अपने पति और देवर के साथ मायके जा रही थी. विवाहिता के भाई संदीप ने हिस्ट्रीशीटर शहजाद, बाबू, खालिद और रिजवान समेत 5 लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था.

मुकदमा दर्ज करवाने पर जानलेवा हमला
मुकदमा दर्ज किए जाने से नाराज बदमाश लगातार संदीप को धमकी दे रहे थे. बदमाशों की धमकियों से दहशत में आये संदीप अपने चाचा के साथ 18 मई 2018 को एसएसपी से मिलकर सुरक्षा की गुहार लगा कर गांव लौट रहा था. तभी परिक्षितगढ़ रोड़ पर शहजाद ने साथियों के साथ मिलकर संदीप पर जानलेवा हमला कर दिया था. जिससे पेट में गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. चीख पुकार सुनकर खेतों में काम कर रहे किसान और राहगीर मौके पर पहुंचे. दिनदहाड़े हुए युवक पर हमले से इलाके में हड़कंप मच गया था.

STF ने किया गिरफ्तार
तीन साल से वांछित चल रहे हिस्ट्रीशीटर शहजाद पर पुलिस ने 50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की थी. मेरठ पुलिस और एसटीएफ की टीम लगातार शहजाद की तलाश कर रही थी. मंगलवार की दोपहर को एसटीएफ की टीम ने 50 हजार के इनामी शहजाद को परीक्षितगढ़ इलाके से गिरफ्तार किया. पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर के पास से पिस्टल और कारतूस भी बरामद किया गया है. एसटीएफ की टीम शहजाद से पूछताछ कर रही है. जिसके बाद कई और बड़ी घटनाओं का खुलासा होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details