उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 31, 2019, 2:29 PM IST

ETV Bharat / state

मेरठः तीन तलाक बिल पास होने पर मुस्लिम महिलाओं ने बांटी मिठाई

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मुस्लिम महिलाओं ने खुशी का इजहार करते हुए मिठाइयां बांटी. ईटीवी भारत से बात करते हुए सबने अपनी खुशी जाहिर करते हुए राय रखी.

तीन तलाक के खिलाफ बिल पास होने पर मिठाई बांटती महिलाएं.

मेरठःतीन तलाक के खिलाफ राज्यसभा में बिल पास होने से मुस्लिम महिलाओं में जश्न का माहौल है. जिले की स्थानीय महिलाओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी. महिलाओं का कहना है कि आजादी के बाद अब जाकर मुस्लिम महिलाएं आजाद हुईं. साथ ही सभी महिलाओं ने सरकार के इस कदम की प्रशंसा भी की.

तीन तलाक का बिल पास होने पर खुशी जाहिर करतीं महिलाएं.

ईटीवी भारत से बात-चीत के दौरान बोली मुस्लिम महिलाएं

बहुत खुशी की बात है. मुस्लिम महिलाओं के लिए कम के कम उन लोगों को ये लगा कि उनके लिए भी कोई अब कुछ कर रहा है. चाहे वो भाजपा सरकार कर रही हो या कांग्रेस. मुझे बहुत खुशी है कि ट्रिपल तलाक के बारे में कहीं न कहीं हम मुस्लिम महिलाएं आज सेक्योर हो गईं हैं.
-शालीन नकवी

विपक्ष ने जितने भी हंगामे किए हों, उनका हंगामा किसी काम नहीं आया. मोदी सरकार ने ये जो बिल पास करवाया है, इसमें उनको बहुत बड़ी सफलता मिली है. अब मुस्लिम महिलाएं अपनी आजादी से जी सकती हैं, कहीं भी आ-जा सकती हैं. पहले जैसा अब डर मन में नहीं रहा.
-फरजाना

मैं ये मानती हूं कि मुस्लिम महिलाओं की दुआएं अर्श पर पहुंचीं. इस तलाक-ए-बिद्दत से जाकर उन्हें मुक्ति मिली है. दूसरी बात ये कि मोदी सरकार की इच्छा शक्ति और दृढ़ विश्वास ने इस बिल को पास करवाया है. विपक्ष ने मुंह की खाई है.
-शाहीन परवेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details