उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीमांत क्षेत्र से पलायन रोकने के लिए सरकार कर रही है काम

भाजपा नेता व 20 सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष नरेश बंसल ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार उत्तराखंड में सीमांत क्षेत्रों से पलायन रोकने के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध करा रही है. इसके अलावा पर्यटकों की सुविधा के लिए रोड, रेल और एयर कनेक्टिविटी पर तेजी से कार्य कराया जा रहा है.

By

Published : Dec 6, 2019, 10:30 AM IST

etv bharat
सीमांत क्षेत्र से पलायन रोकने के लिए सरकार कर रही है काम

मेरठ: भाजपा नेता व 20 सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष नरेश बंसल ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार उत्तराखंड में सीमांत क्षेत्रों से पलायन रोकने के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध करा रही है. इसके अलावा पर्यटकों की सुविधा के लिए रोड, रेल और एयर कनेक्टिविटी पर तेजी से कार्य कराया जा रहा है.

सीमांत क्षेत्र से पलायन रोकने के लिए सरकार कर रही है काम.
  • नरेश बंसल गुरूवार को मेरठ में सुभारती विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. यहां सर्किट हाउस में मीडिया से वार्ता करते हुए उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार पर्यटकों की सुविधा के लिए कार्य कर रही है.
  • उत्तराखंड में आयोजित होने वाले कुंभ को ध्यान में रखते हुए रोड कनेक्टिविटी, रेल कनेक्टिविटी और एयर कनेक्टिविटी पर तेजी से कार्य किया जा रहा है.
  • तीर्थ यात्रियों के लिए रेल लाइनों पर तेजी से काम किया जा रहा है. इस बार चार धाम यात्रा में 30 लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे.
  • प्रदेश से पलायन के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पलायन का मुद्दा सभी जगह है लेकिन प्रदेश सरकार सीमांत क्षेत्र खाली न हो इसके लिए वहां रोजगार के साधन उपलब्ध करा रही है, वहां के युवाओं को रोजगार के लिए सब्सिडी दी जा रही है.
  • स्किल डवलपमेंट पर भी काम किया जा रहा है.
  • नरेश बंसल ने बताया कि उत्तराखंड में देश का एकमात्र सीता मंदिर विकसित किया जा रहा है. यह स्थान हाल ही में सामने आया है, इसके धार्मिक महत्व को देखते हुए वहां काम किया जा रहा है.
  • श्राइन बोर्ड की तर्ज पर उत्तराखंड में भी श्राइन बोर्ड बनाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि यह बोर्ड बनने से तीर्थ यात्रियों को सुविधा मिलेगी. इससे किसी तीर्थ पुरोहित का कोई नुकसान नहीं होगा.
  • कुछ लोग इसके बारे में भ्रम फैलाकर कार्य में बाधा बनने की कोशिश कर रहे हैं कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए सरकार सभी पहलुओं पर काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details