उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

परेशानियों का सामना कर यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्र, कहा- वहां के हालात बेहद खराब

By

Published : Mar 7, 2022, 10:24 AM IST

जनपद मेरठ के गंगानगर की रहने वाली छात्रा स्वेता सैनी यूक्रेन से वापस भारत लौट आई है. युद्ध की वजह से युक्रेन में बेहद खराब स्थिति में फंसे कई भारतीय छात्र. स्वेता ने युक्रेन की कठिन परिस्थितियों का बताया हाल.

etv bharat
यूक्रेन से लौटी छात्रा स्वेता

मेरठ:उत्तर प्रदेश के गंगानगर की रहने वाली छात्रा यूक्रेन से वापस अपने वतन लौट आई है. युद्ध की वजह से यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, केंद्र सरकार लगातार ऑपरेशन गंगा के तहत वहां से छात्रों को वापस लाने में जुटी है. बता दें कि यूक्रेन में पढ़ाई करने गए कई भारतीय छात्र वहां फंसे हुए हैं.

उत्तर प्रदेश मेरठ जिला के गंगानगर की रहने वाली छात्रा स्वेता सैनी कई छात्रों के साथ देश वापस आई हैं. स्वेता सैनी ने यूक्रेन से भारत आने तक के सफर में हुईं परेशानियों के बारे में बताया. स्वेता यूक्रेन में एमबीबीएस कर रही थीं. युद्ध के चलते यूक्रेन की हालत खस्ता हो गई है. वे जिस मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई कर रही हैं, वह भी युद्ध में ज्यादातर जमीदोंज हो गया है.

यूक्रेन से लौटी छात्रा स्वेता

गोकशी की सूचना पर पहुंचे गोरक्षक दल के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट

यूक्रेन में अभी हालत बेहद खराब हैं. इतना ही नहीं हमले में एक भारतीय छात्र नवीन की जान जाने के बाद वहां दहशत का माहौल बन गया था. इससे छात्र और भी डर गए. स्वेता ने बताया कि मृतक नवीन भी उनके ही कॉलेज में पढ़ते थे. वहीं, लगातार हो रहे हमले की वजह से नवीन को बंकरों में भी रहना पढ़ा था.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details