उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठः लेडी डॉक्टर ने कोरोना युद्ध के लिए समर्पित किए अपने 30 दिन

By

Published : Apr 29, 2020, 12:54 AM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए एक लेडी डॉक्टर ने स्वयं अपनी ड्यूटी 30 दिनों की लगवाई है. जिले के सभी अधिकारियों ने उनके इस काम की प्रशंसा की.

corona patients in meerut
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र.

मेरठःकोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज करने के लिए शहर की एक लेडी डॉक्टर ने 30 दिनों तक कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए कहा है. लेडी डॉक्टर के इस प्रयास की स्वास्थ्य विभाग ने सराहना की है. डॉ. अनामिका जिले की पहली लेडी डॉक्टर हैं, जिन्होंने स्वयं अपनी ड्यूटी लगवाई है.

पांचली सामुदायिक केंद्र में बनाए गए एल-1 अस्पताल
नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण गौतम ने बताया कि, डॉ. अनामिका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भूडबराल की चिकित्सा अधिकारी हैं. डॉ. अनामिका ने स्वयं अपनी इच्छा से अपनी 30 दिन की ड्यूटी पांचली सामुदायिक केंद्र में बनाए गए एल-1 अस्पताल में लगवाई है. इस अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव आने वाले मरीजों को इलाज किया जा रहा है. लेडी डॉ. अनामिका इस अस्पताल में टीम-2 की सदस्य हैं.

कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज
अधिकारियों का कहना है कि, डॉ. अनामिका जनपद की सबसे पहली महिला चिकित्सक हैं, जिन्होंने 30 दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज करने के ​लिए समर्पित किया है. इस समय डॉ. अनामिका टीम-2 की एक सशक्त योद्धा के रूप में काम कर रही हैं. स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा जिले में किसी महिला डॉक्टर की डयूटी कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए नहीं लगाई है, लेकिन इन्होंने स्वयं ही अपनी ड्यूटी कोरोना मरीजों का इलाज कराने के लिए लगवाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details