उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में मिला 'ओमीक्रोन' का पहला मरीज, ईस्ट अफ्रीका से लौटी महिला संक्रमित

By

Published : Dec 31, 2021, 8:21 AM IST

Updated : Dec 31, 2021, 9:00 AM IST

मेरठ जिले में कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमीक्रोन' (Omicron) ने दस्तक दे दी है. ईस्ट अफ्रीका से लौटी एक महिला में 'ओमीक्रोन' (Omicron) की पुष्टि हुई है. महिला को आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है.

ओमीक्रोन.
ओमीक्रोन.

मेरठ:उत्तर प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमीक्रोन' (Omicron) ने मेरठ जिले में दस्तक दे दी है. जिले में ईस्ट अफ्रीका के मलावी देश से लौटी महिला में 'ओमीक्रोन' (Omicron) की पुष्टि हुई है.

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि महिला का उपचार होम आइसोलेशन में हो रहा है. महिला में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद उसके सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था. जहां जांच में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है.

दरअसल, अफ्रीका के मलावी देश से लौटकर महिला पहले नोएडा और उसके बाद मेरठ आई थी. यहां लक्षण मिलने के बाद उसकी जांच में कोरोना की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए लैब भेजा गया था. जहां जांच में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई.

मेरठ में ओमीक्रोन का पहला मामला मिलने से स्वास्थ्य प्रशासन में हड़कंप का माहौल है. वहीं, डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि अगर जिले में ओमीक्रोन के मरीजों की संख्या बढ़ती है तो उनके लिए अलग से इंतजाम किए जा रहे हैं.

इसे भी पढे़ं-भारत में ओमीक्रोन से पहली मौत, नाइजीरिया से लौटने के बाद हुए थे संक्रमित

Last Updated : Dec 31, 2021, 9:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details