उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

टेक्सटाइल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर राख

मेरठ के थाना परतापुर क्षेत्र में बुधवार सुबह एक टेक्सटाइल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग लगने से फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जलकर राख हो गया.

By

Published : May 12, 2021, 1:37 PM IST

फैक्ट्री में लगी आग
फैक्ट्री में लगी आग

मेरठ: जिले में थाना परतापुर क्षेत्र स्थित एक टेक्सटाइल फैक्ट्री में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई. जिसके बाद देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया. फैक्ट्री के अंदर लगी भीषण आग का धुआं दूर से दिखने लगा. सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. हालांकि, आग लगने से हुए हादसे में लाखों का माल जलकर राख हो गया.

फैक्ट्री में रखा था लाखों का स्टॉक

परतापुर क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में बनी टेक्सटाइल के इस फैक्ट्री में लॉकडाउन के चलते लाखों का स्टॉक रखा हुआ था. आग लगने से फैक्ट्री में रखी मशीनों को भी भारी नुकसान हुआ है. घटना के दौरान फैक्ट्री के अंदरूनी हिस्सों में भी आग फैल गई थी. धुआं देखकर आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी. दमकल विभाग के कर्मचारियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

इसे भी पढ़ें-मरीजों को फोन पर ही मिल सकेगा इलाज, सिविल अस्पताल ने शुरू की टेलीमेडिसिन सुविधा

फैक्ट्री के सेफ्टी नॉर्म्स मानकों के अनुसार पूरे नहीं

बता दें कि आग लगने की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. हालांकि लाखों का माल जलकर राख हो गया है. टेक्सटाइल फैक्ट्री के सेफ्टी नॉर्म्स भी मानकों के अनुसार पूरे नहीं किए गए थे. माना जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. दमकल विभाग के अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच में जुटे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details