उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में कोरोना से पांचवीं मौत, मरने के बाद आई रिपोर्ट

By

Published : Apr 26, 2020, 1:35 PM IST

Updated : Apr 26, 2020, 5:20 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत हुई है. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 90 पहुंच गई है. किराना व्यापारी की मौत के बाद अब केसरगंज क्षेत्र को भी हॉटस्पॉट घोषित करने की तैयारी की जा रही है.

मेरठ में कोरोना से पांचवीं मौत
मेरठ में कोरोना से पांचवीं मौत

मेरठ:जिले में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत सामने आई है. मृतक की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा है. मृतक के भतीजे ने शनिवार देर रात ही उनकी मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को लेकर अपना वीडियो वायरल किया था. शनिवार को मेडिकल अस्पताल में दो और मरीजों की मौत हुई थी, लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

मेरठ में कोरोना से पांचवीं मौत

रविवार की सुबह मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा.आरसी गुप्ता और सीएमओ डा.राजकुमार ने केसरगंज निवासी किराना व्यापारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि केसरगंज दाल मंडी के रहने वाले किराना व्यापारी कोरोना पॉजिटिव थे. शनिवार की रात उनकी मौत हो गई थी. परिजनों ने शुक्रवार को उन्हें गंभीर हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था. परिजनों का आरोप है कि वह मरीज को लेकर कई दिन पहले जिला अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन तब उन्हें भर्ती नहीं किया गया और बिना जांच पड़ताल के ही वापस घर भेज दिया गया.

मेडिकल में भी उन्हें भर्ती नहीं किया गया दवाई देकर वापस भेज दिया, जबकि उन्होंने कोरोना जैसे लक्षण होने की जानकारी दी थी. शनिवार को किराना व्यापारी की मौत के बाद उनके परिजनों ने इस संबंध में एक ​वीडियो भी वायरल की थी, जिसमें स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाए गए थे.

मृतक किराना व्यापारी की लैब से रविवार की सुबह रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए. मेरठ में कोरोना से यह पांचवी मौत है, जबकि कोरोना पॉजिटिव की संख्या 90 पहुंच गई है. किराना व्यापारी की मौत के बाद अब केसरगंज क्षेत्र को भी हॉटस्पॉट घोषित करने की तैयारी की जा रही है.
-डा.राजकुमार,सीएमओ

Last Updated : Apr 26, 2020, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details