उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: मौसम ने बदला रूख, दो दिन फिर बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने 6 और 7 मार्च को बारिश होने की संभावना जताई है. जिसे लेकर किसानों की चिंताएं एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही है. मौसम विभाग का कहना है कि 5 मार्च को हल्के बादल छाए रहेंगे जिसके कारण कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है.

By

Published : Mar 5, 2020, 4:02 AM IST

etvbharat
मौसम ने बदला रूख

मेरठ: मौसम में एक बार फिर से बदलाव दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि इस बार एक साथ दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं. जिनके असर से दो दिन बारिश की संभावना बनी है. वहीं मौसम के बदले रूप को देखकर किसानों चिंतित है.

मौसम विभाग ने 2 दिन यानि 6 और 7 मार्च को बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार इस समय दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं. इनके असर से मैदानी इलाकों में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश होने की संभावना है. 5 मार्च को हल्के बादल छाए रहेंगे. जिसके कारण कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है.

मौसम की जानकारी देते प्रोफेसर डॉ. आर.एस सेंगर.

सरदार बल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. आर.एस सेंगर ने बताया कि इस समय बारिश फसलों को नुकसान पहुंचा सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने पर गरज के साथ बारिश की संभावना रहती है. ऐसे में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो जाती है. इस समय यदि बारिश के साथ तेज हवा चली तो यह गेहूं और सरसों की फसल के लिए नुकसानदायक होगी.

इसे भी पढ़ें-बुलंदशहर: मौसम की मार से अन्नदाता परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details