उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: किसानों का धरना प्रदर्शन, उचित मुआवजे की मांग

यूपी के मेरठ में किसानों ने शुक्रवार को कब्जा लेने पहुंची एमडीए टीम का विरोध किया. किसानों का कहना है कि शताब्दी नगर योजना के लिए ली गई उनकी जमीन का अब तक उचित मुआवजा नहीं दिया गया है.

By

Published : Oct 19, 2019, 9:24 AM IST

किसानों का धरना प्रदर्शन

मेरठ:जिले में अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे किसानों ने शुक्रवार को कब्जा लेने पहुंची एमडीए की टीम का कड़ा विरोध किया. इस दौरान मौके पर पहुंची जेसीबी पर किसानों और बड़ी संख्या में महिलाओं ने लाठी डंडे लेकर धावा बोल दिया, जिसके बाद जेसीबी चालक किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकला.

किसानों का धरना प्रदर्शन.

जान बचाकर भागा जेसीबी चालक
जानकारी के अनुसार किसान काफी समय से नई नीति के तहत मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं. धरने पर बैठे किसानों का कहना है कि एमडीए ने अपनी शताब्दी नगर योजना के लिए जमीन ली थी, लेकिन अभी तक उसका उचित मुआवजा नहीं दिया गया. एमडीए उनकी जमीनों पर जबरन कब्जा करना चाहता है. किसानों का आरोप है कि शुक्रवार को एमडीए की टीम जबरन उनकी जमीन पर कब्जा लेने पहुंची थी. किसानों ने एमडीए की जेसीबी मशीन को देखकर उसका विरोध शुरू कर दिया. बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने जेसीबी मशीन को घेरकर लाठी डंडे से तोडफोड़ का प्रयास किया. ग्रामीणों के उग्र रूप को देखकर जेसीबी चालक वहां से किसी तरह बचकर भाग निकला.

इसे भी पढ़ें-मेरठ: सिद्धि पाने के लिए मिट्टी में दबाई गर्दन, पुलिस ने हिदायत देकर छोड़ा

एमडीए जबरन किसानों की जमीन पर कब्जा करना चाहता है. ऐसा होने नहीं दिया जाएगा.
-महेंद्र, किसान नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details