उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बोले, कार्यकर्ताओं के साथ निभाऊंगा जिम्मेदारी

By

Published : Aug 27, 2022, 9:37 PM IST

Updated : Aug 27, 2022, 9:47 PM IST

मेरठ में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने क्या कुछ कहा जरा आप भी पढ़िए.

etv bharat
भूपेंद्र चौधरी

मेरठ: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Newly appointed state president Bhupendra Chaudhary) शनिवार को मेरठ पहुंचे. इस दौरान भूपेंद्र चौधरी ने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की. उन्होंने कहा कि मैं भाजपा का कार्यकर्ता हूं. मेरी पार्टी ने मुझे यह काम करने का अवसर दिया है. मैं देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष और सभी नेताओं का आभार प्रकट करता हूं कि उन्होंने मेरे जैसे कार्यकर्ता को काम करने का अवसर दिया है.

प्रश्न. जाट कम्युनिटी से आप आते हैं पहली बार बीजेपी ने किसी जाट को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है.
उत्तर. मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मैं किसान समाज में पैदा हुआ हूं. मेरे लिए गर्व की बात है, निश्चित रूप से मैं भाजपा का कार्यकर्ता हूं. भाजपा ने ये काम दिया है. मेरे लिए ये गर्व की बात है, जो जिम्मेदारी पार्टी ने मुझे दी है. मैं अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर उसे पूरा करूंगा. जो भी भावना मेरी पार्टी की है उस भावना को जनता तक पहुंचाकर एक बार पुनः लोकसभा और नगर निकाय का चुनाव जिताऊंगा. मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि भाजपा और बड़ी सफलता से विजयी हो.

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से खास बातचीत


प्रश्न. 29 को कार्यभार ग्रहण करने वाले हैं, ऐसे में क्या कुछ रोडमैप तैयार किया है आगे के लिए, क्या कुछ चेंज करना है?
उत्तर.भारतीय जनता पार्टी का संगठन एक विचारधारा से जुड़े लोगों का समूह है. हम नियमित रूप से काम करने वाले संगठन में आते हैं. 29 तारीख को मैं विधिवत लखनऊ जाकर अपना कार्यभार ग्रहण करूंगा. उसके बाद अपने संगठन की गतिविधि और चुनाव से जुड़े विषय हम लोग एक योजनाबद्ध तरीके से सभी सीटों पर सीट टू सीट चर्चा करके अपने बड़े वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देकर भारतीय जनता पार्टी की कैडर का मोबलाइजेशन करके जीत के लिए एक रणनीति बनाएंगे. मुझे विश्वास है कि देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में रणनीति बनाकर एक बड़ी सफलता मिलेगी.

यह भी पढ़ें-वाराणसी में सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा के पास प्रदर्शन, भगत सिंह यूथ फ्रंट का रोटी आंदोलन

प्रश्न. प्रदेश बहुत बड़ा है. जाटलैंड की बात करें तो राष्ट्रीय लोकदल जीरो से 8 पर विधानसभा चुनाव में पहुंचा है, क्या कहेंगे?
उत्तर. ये एक धारणा लोग बनाते हैं. सबसे ज्यादा जाटों की आबादी है. मथुरा में पूरे जिले में पांचों सीटें बीजेपी ने जीती हैं. अलीगढ़ आगरा बड़ा क्षेत्र है. बागपत जिले की तीन सीटों में दो सीटें भाजपा जीती है, जो समाजवादी पार्टी के बड़े नेता हैं. उनके जो स्ट्रांग होल्ड वाला क्षेत्र है. उस कन्नौज की तीनों सीटें बीजेपी जीती. एटा की चारों सीटें बीजेपी जीती. इटावा की तीन सीटों में से दो सीटें बीजेपी जीती. पूरे देश की जनता अब मोदी के नेतृत्व में भाजपा के साथ खड़ी है.

प्रश्न. क्या भाजपा क्षेत्रीय दलों को आगामी चुनावों को लेकर अपने साथ करेगी?
उत्तर. पूरे प्रदेश भर में एनडीए के रूप में हमारा जनतांत्रिक गठबंधन है. हमारा अपना दल से गठबंधन है. निषाद पार्टी साथ है ये केंद्रीय नेतृत्व का विषय है, फ्रंटल लीडरशीप तय करेगी. इसमें क्या करना है, अगर ये लगेगा कि गठबंधन से लाभ है तो हम अलाइंस करेंगे.

प्रश्न. क्या सुभासपा चीफ को भी रिझाने की कोशिश करेंगे, उन्हें भी साथ लाने की कोशिश करेंगे?
उत्तर. ओमप्रकाश राजभर अपने समाज के बड़े नेता हैं. हमारे साथ ही थे वह, किन्हीं कारणों से वो अलग हो गए. समाजवादी पार्टी के साथ रहे. हो सकता है किन्हीं कारणों से समाजवादी पार्टी से असंतुष्ट हुए हों वो ,लेकिन उनका अपना एक राजनैतिक वजूद है ,उनकी राजनैतिक जमीन है, पीछे उन्होंने अखिलेश के लिए कहा ही है कि एसी से बाहर निकलना चाहिए, हमारे गठबंधन में कौन आएगा कौन नहीं आएगा ये केंद्रीय लीडरशिप को तय करना है.

यह भी पढ़ें-UKSSSC सचिवालय रक्षक दल भर्ती घोटाले में पहली सफलता, प्रदीप पाल अरेस्ट, पेन ड्राइव से चुराया था पेपर

प्रश्न. किस तरह से पार्टी को मजबूत किया जाएगा?
उत्तर.पार्टी का जो पिछला कार्यकाल है. मुझे मिड सेशन के लिए स्वतंत्रदेव सिंह के कार्यकाल का जो समय बचा है उस कार्यकाल के लिए कार्यभार दिया गया है, अभी कोई बहुत बड़ा परिवर्तन होगा संगठन में ऐसी कोई स्थिति नहीं है. हम लोकतांत्रिक दल हैं. हम लोग अपने संगठन का गठन भी चुनाव की प्रक्रिया से करते हैं. चुनाव की प्रक्रिया में हम लोग पहले बूथ कमेटी का गठन करेंगे. बूथ के बाद मण्डल करेंगे. मण्डल के बाद जिले पर काम करेंगे. जिले के बाद प्रदेश स्तर पर करेंगे. प्रदेश के बाद केंद्रीय स्तर पर चुनाव होगा. मुझे लगता है मैं कन्फर्म नहीं हूं कि संभवता: जनवरी तक का राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल है तो संगठन गठन की प्रक्रिया से हम गुजरेंगे. हम लोकतांत्रिक तरीके से अपने संगठन का गठन करेंगे. उसके बाद फिर आगे बढ़ेंगे.

प्रश्न. पंचायतीराज विभाग ने क्या कुछ अलग से किया है, अब तक के दूसरे कार्यकाल में?
उत्तर.हालांकि मैंने अभी त्यागपत्र नहीं दिया है. सरकार का काम अब मेरी तरफ नहीं है. उत्तर प्रदेश की सरकार ने सभी पैरामीटर्स पर बहुत अच्छा कार्य किया है, बिजली ,पानी,सड़क , शिक्षा स्वास्थ्य, सुरक्षा कानून व्यवस्था महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े विषय ,सारे पैरामीटर्स पर बीजेपी की सरकार ने योगी के नेतृत्व में बहुत ही अच्छा कार्य किया है. आप उसकी तुलना कर सकते हो. उसी तरह पंचायतीराज विभाग ने स्वच्छ भारत मिशन से जुड़े विषय, गांवों में आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने में कार्य किए हैं., उन्होंने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व बेहतर कार्य किए हैं यहीं वजह है कि 35 साल बाद प्रदेश में कोई सरकार रिपीट हुई है.

प्रश्न. बीएसपी और एसपी किससे होगी 2024 में फाइट?
उत्तर. अभी तो भाजपा ही भाजपा दिखाई दे रही है, बाकी कहीं कोई दिखाई दे रहा हो तो बताओ. अब चुनाव में जैसी भी परिस्थिति बनेगी. लेकिन हमें विश्वास है. हमें अपने कार्यकर्ता पर विश्वास है, अपने नेतृत्व की क्षमता पर विश्वास है. प्रदेश की महान जनता देश की महान जनता, जिसके लिए काम हमारी सरकारें कर रही हैं, हमें पूर्ण विश्वास है. देश की जनता फिर पीएम मोदी के नेतृत्व को लाएगी.

Last Updated : Aug 27, 2022, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details