उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटी की विश डॉक्टर्स ने की पूरी, कोविड वार्ड में मनाया पॉजिटिव महिला का हैप्पी बर्थडे

By

Published : May 4, 2021, 1:49 PM IST

Updated : May 4, 2021, 2:05 PM IST

जिन कोविड अस्पतालों के वार्डों में डॉक्टरों की लापरवाहियां, मरीजों की चीखें, सन्नाटा और मौत का खौफ रहता है, वहां से कुछ उम्मीद भरी तस्वीरें भी निकल कर सामने आई हैं. मेरठ के कोविड वार्ड में भर्ती संक्रमित महिला का डॉक्टरों और स्टाफ ने जन्मदिन मनाया. डॉक्टरों की इस पहल का हर कोई सराहना कर रहा है.

डॉक्टरों ने मनाया कोरोना पीड़ित महिला का जन्मदिन
डॉक्टरों ने मनाया कोरोना पीड़ित महिला का जन्मदिन

मेरठ: जिले में कोरोना वायरस के चलते हो रही मौतों के लिए डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं. इसी बीच कोविड अस्पताल से हौसला बढ़ाने वाली कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं. जी हां, मेरठ स्थित एक कोविड अस्पताल में डॉक्टरों और स्टाफ ने संक्रमित महिला का जन्मदिन मना कर न सिर्फ महिला की इच्छा पूरी की, बल्कि कोविड वार्ड में केक काट कर हैप्पी बर्थडे टू यू गाना भी गाया. बकायदा केक काट कर महिला के जन्मदिन का जश्न मनाया गया. केक खाया और अन्य मरीजों को भी खिलाया गया. बीमारी से जूझ रही महिला का जन्मदिन मनाए जाने से उसके चेहरे पर खुशी झलक आई. डॉक्टरों की इस पहल की वार्ड में भर्ती सभी मरीजों ने सराहना की है.

जब कोविड वार्ड में कोरोना पॉजिटिव महिला ने काटा केक

कोविड वार्ड में मना महिला मरीज का जन्मदिन

यूं तो कोविड वार्ड के नाम से ही हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. लेकिन, मेरठ के कोविड वार्ड में कोरोना संक्रमित महिला के जन्मदिन मनाने की वायरल तस्वीरों ने मरीजों में न सिर्फ आत्मविश्वास भर दिया है, बल्कि डॉक्टरों एवं स्टाफ के लिए भी विश्वास जगाया है. महामारी के इस दौर में डॉक्टरों की टीम ने कोरोना संक्रमित महिला का जन्मदिन मनाकर मिसाल पेश की है. डॉक्टरों ने महिला से केक कटवाया. इस दौरान पूरा वार्ड हैप्पी बर्थडे टू यू से गूंज उठा. कोविड वार्ड में तैनात स्टाफ और वहां भर्ती मरीजों ने हैप्पी बर्थडे टू यू गाकर महिला को जन्मदिन की बधाई दी.

कोविड वार्ड में काटा गया केक

इसे भी पढ़ें-देश में कम हुए कोरोना के आंकड़े, 24 घंटे में 3.57 लाख नए केस


स्टाफ ने केक कटवा कर मनाया जन्मदिन

जानकारी के मुताबिक वार्ड में भर्ती संक्रमित महिला के परिजन हर साल उसका जन्मदिन धूमधाम से मनाते थे. लेकिन इस बार कोरोना संक्रमित होने की वजह से वो अस्पताल में भर्ती हैं. महिला और उसकी बेटी की इच्छा थी कि उसका जन्मदिन कोविड वार्ड में ही मनाया जाए. लिहाजा जब कोविड वार्ड में तैनात स्टाफ और डॉक्टर्स को इस बारे में पता चला तो उन्होंने महिला का जन्मदिन मनाने का मन बना लिया.

डॉक्टरों ने मनाया कोरोना पॉजिटिव महिला का जन्मदिन

इसे भी पढ़ें-यूपी में मंगलवार सुबह आए कोरोना के 9020 नए मामले


बेटी ने जाहिर की थी बर्थडे मनाने की ख्वाहिश

डॉक्टरों ने बताया कि महिला की बेटी ने ख्वाहिश जाहिर की थी कि उनकी मां का बर्थडे वार्ड में ही मनाया जाए. मां की बीमारी के कारण बेटी बहुत परेशान थी, लेकिन जन्मदिन की तस्वीरें देखकर उसके चेहरे पर भी मुस्कान आ गई.

Last Updated : May 4, 2021, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details