उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर लोगों ने दी श्रद्धांजलि, उनके आदर्शों पर चलने का लिया संकल्प

मेरठ में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी को पुष्पा चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी और देश के विकास में उनके योगदान को याद किया.

By

Published : May 21, 2019, 8:23 PM IST

कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि.

मेरठ : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 28वें शहीदी दिवस पर जिले में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष विनोद मोघा, महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा किशनी समेत कई कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया. कमिश्नरी पार्क में आयोजित इस कार्यक्रम में सभी ने अपने प्रिय नेता को नमन कर उनके बताये आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया.

कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि.

युवाओं को दिया मताधिकार

  • कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये जिला अध्यक्ष विनोद मोघा ने कहा कि राजीव गांधी जी जितने समय सत्ता में रहे, वो निरन्तर देश को विश्व स्तर पर पहुंचाने के लिये प्रयासरत रहे.
  • उन्होंने18 वर्ष के युवाओं को मताधिकार देकर देश की नई पीढ़ी को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है.
  • इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार किशनी ने कहा कि राजीव गांधी जी आज हमारे बीच होते तो भारत विश्व के प्रथम शक्तिशाली देशों की सूचि में शामिल होता.
  • कृष्ण कुमार ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जिस बोफोर्स के नाम पर बीजेपी वाले राजीव जी की छवि को धूमिल करने का प्रयास करते हैं, उसी बोफोर्स ने कारगिल युद्ध में देश को विजय दिलाई थी.
  • इस दौरान प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर ने कहा कि राजीव जी ने देश में कम्प्यूटर लाकर देश को संचार क्रांति का हब बनाने का काम किया.

'राजीव गांधी जी को उनके बलिदान दिवस पर जिले के कांग्रेसजन श्रद्धांजलि देने के लिए इकट्ठा हुए हैं और देश के लिए किे गए उनके कार्यों का स्मरण कर रहे हैं. इसके साथ ही एक दूसरे को इस बात के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं कि समाज में जो युवा है उसे ये तो बताया जाए कि ये जो कम्प्यूटर क्रांति है, हर बच्चे के हाथ में जो मोबाइल है, जो हमने संचार के क्षेत्र में तरक्की की है वो स्वर्गीय राजीव गांधी जी की देन है. जिसका युवा सदउपयोग कर रहा है लेकिन सत्ताधारी इसका दुरुपयोग कर रहे हैं'.
- कृष्ण कुमार शर्मा किशनी, महानगर अध्यक्ष, कांग्रेस, मेरठ

ABOUT THE AUTHOR

...view details