उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ के टॉप 10 लिस्ट में शामिल वांटेड क्रिमिनल गिरफ्तार

By

Published : Mar 14, 2022, 10:16 PM IST

दानिश उर्फ ​​सलमान को मेरठ पुलिस ने फरवरी 2021 से टॉप 10 वांटेड क्रिमिनल्स में शुमार कर रखा है. वह पुलिस स्टेशन खतौली, मुजफ्फरनगर और इससे पहले मेरठ, बागपत और मुजफ्फरनगर में डकैती, डकैती, हत्या के प्रयास, स्नैचिंग, गुंडा एक्ट आदि के 19 मामलों में शामिल रहा है. वह खतौली, मुजफ्फरनगर में डकैती और चोरी के 2 मामलों में भी वान्टेड है.

etv bharat
मेरठ के टॉप

नई दिल्ली : मेरठ पुलिस के टॉप 10 वांटेड बदमाशों की लिस्ट में शामिल एक कुख्यात इंटरस्टेट क्रिमिनल को दिल्ली स्पेशल सेल की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. इसकी पहचान 28 साल के दानिश उर्फ सलमान के रूप में हुई है. यह उत्तर प्रदेश के खतौली का रहने वाला है. इसके ऊपर पहले से 19 संगीन मामले चल रहे हैं, जिनमें से डकैती, लूट, स्नैचिंग और यूपी गुंडा एक्ट के मामले शामिल हैं.

पुलिस टीम ने इस बदमाश के पास से पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस के अलावा सिंगल शॉट के तीन पिस्टल और उसके 30 जिंदा कारतूस भी बरामद किये हैं. डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि एसीपी हृदय भूषण की देखरेख में इंस्पेक्टर रविंदर कुमार त्यागी, राहुल कुमार के नेतृत्व में स्पेशल सेल, लोधी कॉलोनी की एक टीम ने इस इंटरस्टेट बदमाश को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है.


यह भी पढ़ें-देश में अजित पवार की जीत के रिकार्ड को बीजेपी के इस प्रत्याशी ने तोड़ा...पढ़िए पूरी खबर


पुलिस के अनुसार, बदमाश दानिश उर्फ ​​सलमान को कमला नेहरू रिज पार्क, आचार्य सुशील मुनि मार्ग, सिविल लाइंस दिल्ली से पुलिस ने काफी विरोध के बाद पकड़ा. उसके पास से 7.65 एमएम की पिस्तौल के साथ पांच जिंदा कारतूस मिले. जब उसके पास से बासमती चावल के एक हैंडबैग की तलाशी ली तो उसमें छिपाकर रखे गए तीन सिंगल शॉट पिस्टल और 8 मिमी के 30 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए.

पुलिस के अनुसार, दानिश उर्फ ​​सलमान को मेरठ पुलिस ने फरवरी 2021 से टॉप 10 वांटेड क्रिमिनल्स में शुमार कर रखा है. वह पुलिस स्टेशन खतौली, मुजफ्फरनगर और इससे पहले मेरठ, बागपत और मुजफ्फरनगर में डकैती, डकैती, हत्या के प्रयास, स्नैचिंग, गुंडा एक्ट आदि के 19 मामलों में शामिल रहा है. वह खतौली, मुजफ्फरनगर में डकैती और चोरी के 2 मामलों में भी वान्टेड है. इसकी गिरफ्तारी से दिल्ली पुलिस की टीम ने लूट और स्नैचिंग के 4 नए मामले को सुलझाने का दावा किया है. इसके अलावा गिरफ्तार दानिश उर्फ सलमान भी 2020 से दिल्ली में हथियारों, गोला-बारूद की तस्करी में शामिल है. साथ ही पता चला कि दिल्ली और एनसीआर के अपराधियों को अवैध हथियारों की आपूर्ति करता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details