उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कहीं मांग में सिंदूर भर प्रेमिका ने प्रेमी के साथ कर ली आत्महत्या तो कहीं युवक-युवती ने की खुद को खत्म करने की कोशिश

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 25, 2023, 8:02 AM IST

मेरठ में एक युवक ने पहले प्रेमिका की मांग भरी, फिर प्रेमी-प्रेमिका ने आत्महत्या (Meerut boyfriend girlfriend suicide) कर ली. दोनों की लाश सुनसान जगह पर मिली. वहीं एक दूसरे मामले में भी प्रेमी-प्रेमिका ने जान देने की कोशिश की.

े्पिप
पि्ेप

मेरठ :प्यार में सबकुछ कुर्बान करने का वादा करने वाले युवक-युवती जरा सी मुसीबत आने पर ही मौत की राह चुन ले रहे हैं. जिस हौसले से वे अपने प्रेम को मंजिल तक पहुंचाने के लिए परिवार से खिलाफत का ताना-बाना बुनते हैं, वह साहस कुछ ही समय में जवाब दे जाता है, जबकि जीवन में सपनों को साकार करने के लिए मेहनत, हिम्मत, धैर्य और भरोसे की जरूरत होती है. युवाओं में इसकी कमी कई चौंकाने वाली घटनाओं के रूप में लोगों के सामने आने लगी हैं. जिले में भी ऐसे दो मामले सामने आए. एक में शादी करने के बाद प्रेमी-प्रेमिका ने आत्महत्या कर ली, दूसरे मामले में भी एक प्रेमी जोड़े ने खुद को खत्म करने की कोशिश की.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.

खेत गई महिलाओं ने शव देख मचाए शोर :रविवार को सोफीपुर फिरोजपुर की कुछ महिलाएं पशुओं का चारा लेने के लिए गंग नहर के पास स्थित परविंदर सिंह के खेत में गईं थीं. इस दौरान उन्होंने एक युवक और युवती की लाश देखी. शोर मचने पर लोगों की भीड़ जुट गई. परमिंदर सिंह भी खेत में पहुंच गए. उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी. मौके पर मिठाई का एक डिब्बा और सिंदूर की डिब्बी पड़ी मिली. इसके अलावा उत्तराखंड की नंबर वाली एक बाइक भी पड़ी थी. युवती की मांग भरी हुई थी. पुलिस के कई घंटे के प्रयास के बावजूद युवक और युवती के शवों की शिनाख्त नहीं हो पा रही थी. देर शाम के बाद युवक के शव की पहचान उत्तराखंड के महाराजपुर के खुर्दवाले निवासी 22 वर्षीय मनीष चौहान के रूप में हुई. जबकि युवती की पहचान मेरठ के जिला सैफपुर फिरोजपुर की रहने वाली 20 वर्षीय राखी के रूप में हुई. बहसूमा थाना प्रभारी संतोष कुमार का कहना है कि प्राथमिक जांच में मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है. ऐसा अनुमान है कि आत्महत्या से पहले युवक ने युवती की मांग भरी. इसके बाद दोनों ने जान दे दी.

नहर में युवक की तलाश की जा रही है.

एक और प्रेमी-प्रेमिका ने की जान देने की कोशिश :जिले के थाना जानी क्षेत्र के सिविल खास में एक युवक और युवती ने जान देने की कोशिश की. पुलिस के अनुसार दोनों बाइक से पहुंचे थे. इसके बाद बाइक खड़ी कर आत्महत्या की कोशिश की. आसपास के लोगों ने ऐसा देखा तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया. लोगों ने काफी प्रयास के बाद युवती को नहर से बाहर निकाल लिया. जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने युवती को सुभारती हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. डॉक्टर ने युवती के फेफड़ों में पानी जाने की बात कही है. वहीं युवक का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है. जानी थाना प्रभारी प्रजंनत त्यागी का कहना है कि अस्पताल में युवती का इलाज चल रहा है. युवक की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. युवती कहां की रहने वाली है, इसके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है. युवक के बारे में भी पता लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :लिव इन रिलेशनशिप में रह रही प्रेमिका ने दिया धोखा तो प्रेमी ने दे दी जान, एक साल पहले विदेश से लौटा था युवक

ABOUT THE AUTHOR

...view details