उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे की बंद पड़ी फैक्ट्री में चोरी, 3 बदमाश 70 लाख का माल लेकर फरार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 17, 2024, 10:58 AM IST

Updated : Jan 17, 2024, 1:48 PM IST

मेरठ में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे की मीट फैक्ट्री पर बदमाशों (Yakub Qureshi factory robbery) ने धावा बोल दिया. लाखों का माल समेट ले गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस घटना की जांच कर रही है.
पुलिस घटना की जांच कर रही है.

पुलिस घटना की जांच कर रही है.

मेरठ :पूर्व मंत्री और मीट कारोबारी हाजी याकूब कुरैशी के बेटे की मीट फैक्ट्री में कुछ बदमाशों ने सोमवार देर रात चोरी की. तीन की संख्या में घुसे बदमाश करीब 70 से 80 लाख रुपये का माल लेकर फरार हो गए. लोहिया नगर थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. फैक्ट्री करीब 22 माह से सील है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कई महीनों से बंद है मीट फैक्ट्री.

साल 2022 में हुई थी कार्रवाई :एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि लोहियानगर थाना क्षेत्र के अल्लीपुर में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री है. याकूब कुरैशी बसपा सरकार में मंत्री रहे थे. साल 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पुलिस ने पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बड़े बेटे इमरान कुरैशी की हापुड़ रोड पर स्थित अल फहीम मीटैक्स नाम की फैक्ट्री पर छापा मारकर उसे सील कर दिया था. तब से फैक्ट्री बंद है. फैक्ट्री की सुरक्षा में कुछ निजी गार्ड तैनात हैं. साथ ही पुलिस के दो जवान भी ड्यूटी पर रहते हैं.

फैक्ट्री में घुसकर चौकीदार को बनाया बंधक :लोहियानगर थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के संबंध में मिली तहरीर के अनुसार इमरान कुरैशी की सील इस फैक्ट्री पर सोमवार को आधी रात के बाद तीन बदमाशों ने धावा बोल दिया. इसके बाद जम्मू कश्मीर के पुंछ के रहने वाले चौकीदार जफर को धमका कर इलेक्ट्रिसिटी कंट्रोल रूम में घुसकर वहां पर इलेक्ट्रॉनिक पैनल के पार्ट्स, कंप्रेशर, बिजली के तार, मोटर समेत काफी इलेक्ट्रॉनिक सामान लेकर फरार हो गए. सामानों की कीमत 70 से 80 लाख के बीच बताई जा रही है. इस पूरे मामले में चौकीदार की ओर से लोहिया नगर थाने में तहरीर दी गई. पूरे मामले में पुलिस पहले तो मौन बनी रही, हालांकि बाद में जांच के लिए पहुंची.

बदमाशों को पकड़ने के लिए टीम गठित :इस बंद पड़ी मीट फैक्ट्री में पिछले साल दिसंबर माह में भी बदमाश घुस गए थे. तब भी लाखों का काफी सामान साफ कर दिया था. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि फैक्ट्री में तैनात चौकीदार से पुलिस ने पूछताछ की है. उसने बताया कि तीन बदमाश फैक्ट्री में घुसे थे. उन्होंने कहा कि बदमाशों को शीघ्र पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. फैक्ट्री काफी बड़ी है. चौकीदार अंदर ड्यूटी करता है, जबकि दो पुलिस कर्मी फैक्ट्री के बाहर सड़क की ओर तैनात रहते हैं. बदमाश पीछे के रास्ते से फैक्ट्री में घुसे थे. वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी आशुतोष कुमार ने बताया कि इस मामले में अब तक जो कुछ संज्ञान में आया है उसके मुताबिक तीन बदमाश फैक्ट्री में घुसे थे. उन्होंने अलग-अलग सामानों की चोरी की. पुलिस पड़ताल में जुट गई है. यह घटना चोरी की है.

यह भी पढ़ें :लिव इन पार्टनर की दो साल की बेटी उठा ले गया युवक, फोनकर बोला- तुमसे ज्यादा अच्छी परवरिश करूंगा

Last Updated : Jan 17, 2024, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details