उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में मिला मेरठ से गुमशुदा हुआ प्रेमी जोड़ा, मंदिर में की शादी

यूपी के मेरठ से गुमशुदा हुए प्रेमी जोड़े को पुलिस ने उत्तराखंड से बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि दोनों ने वहीं के एक मंदिर में शादी कर ली है. पुलिस दोनों को मेरठ ले आई है.

By

Published : Dec 19, 2020, 2:12 AM IST

थाना नौचंदी
थाना नौचंदी

मेरठ: थाना नौचंदी इलाके के शास्त्री नगर से चार दिन पहले लापता हुए युवक को पुलिस ने उत्तराखंड के ऋषिकेश से प्रेमिका के साथ बरामद कर लिया है. युवक ने दूसरे समुदाय की युवती से मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली है. युवक अपनी प्रेमिका के साथ 13 दिसंबर को घर से बिना बताए लापता हो गया था. पुलिस पूछताछ में युवती ने बताया कि शादी के बाद उसने अपना नाम बदल लिया है. नौचंदी पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर युवक और युवती को ऋषिकेश के एक होटल से बरामद किया है. पुलिस दोनों को रात में ही मेरठ ले आई है. युवती ने अपनी अपने प्रेमी की जान को खतरा बताया है.

थाना नौचंदी इलाके के शास्त्रीनगर निवासी युवक की पास की कॉलोनी की रहने वाली से करीब डेढ़ साल पहले दोस्ती हुई थी. इसी बीच दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गया. परिजनों को पता चला तो युवती के घर से निकलने पर रोक लगा दी. 13 दिसंबर को युवती अपने प्रेमी के साथ घर से चली गई.

हिन्दू संगठनों ने युवक की बरामदगी को किया था हंगामा

परिजनों और हिन्दू संगठनों ने युवक के साथ अनहोनी की आशंका जताते हुए न सिर्फ थाने का घेराव किया बल्कि उसकी बरामदगी को लेकर जमकर हंगामा काटा था. पुलिस ने परिजनों की तहरीर लेकर युवक की बरामदगी का आश्वसन देकर भीड़ को शांत किया था. पुलिस ने युवती के परिजनों की ओर से युवती को बहला-फुसलाकर ले जाने का मुकदमा दर्ज कर लिया था. वहीं हिन्दू संगठन कार्यकर्ताओं ने नौचंदी पुलिस को युवक के अपहरण करने की शिकायत की थी.

युवक-युवती ने बताया उन्होंने ऋषिकेश में एक मन्दिर में हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली. बीती रात पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो ऋषिकेश मिली. थाना नौचंदी पुलिस ने ऋषिकेश के एक होटल से दोनों को बरामद कर लिया.

एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि पुलिस दोनों को मेरठ ले आई है जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. दोनों बालिग हैं. दोनो को कोर्ट में पेश किया जाएगा. युवती के बयान के बाद जहां वो जाना चाहेगी, सुरक्षा के साथ उसे वहां भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details