उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: मेडिकल अस्पताल में इलाज के दौरान कोरोना पॉजिटिव ने तोड़ा दम

By

Published : May 6, 2020, 3:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मेडिकल अस्पताल में भर्ती एक और मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. सीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 मई को 54 वर्षीय एक अधेड़ को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. देर रात उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

सरदार वल्लभ भाई पटेल चिकित्सालय.
सरदार वल्लभ भाई पटेल चिकित्सालय.

मेरठ:जिले के मेडिकल अस्पताल में भर्ती एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई. इस मरीज को 4 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. देर रात उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. सुबह उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. यह जानकारी सीएमओ डॉ. राजकुमार ने देते हुए बताया कि यह जिले में अब तक 9वीं मौत है.

सीएमओ डॉ. राजकुमार के मुताबिक 54 वर्षीय बेगमपुल रविंद्रपुरी निवासी अधेड़ को 4 मई की शाम करीब 6 बजे मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया गया कि उसे चार दिन पहले से खांसी और बुखार की शिकायत थी. सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उसे अस्पताल में आक्सीजन दी गई. यहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए सभी जरूरी दवाएं और उपचार देना शुरू कर दिया. रात करीब 12 बजकर 45 मिनट पर अचानक उसकी हालत और अधिक खराब हो गई.

उसका ब्लड प्रेशर कम हो गया और आक्सीजन लेवल भी नीचे गिर गया. उसे तुरंत वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ. रात करीब 1 बजकर 5 मिनट पर उसे सीपीआर भी दिया गया, लेकिन रात में ही 1 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई, जिसके बाद उसके शव को मोर्चरी में शिफ्ट कर दिया गया.

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट आने के बाद अब उसके शव का स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के अनुसार ही अंतिम संस्कार कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें-मेरठ: कोरोना पर 'वेबीनार' का आयोजन, वायरस के खतरे और उससे बचाव के उपायों पर चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details