उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर मारपीट, मची भगदड़

पंचायत चुनाव के बाद ग्रामीणों के अंदर छिपी चुनावी रंजिश निकलने लगी है. वैश्विक महामारी के बीच ग्रामीण शवों को लेकर भी झगड़ा करने लगे हैं.

By

Published : May 13, 2021, 2:43 PM IST

थाना जानी, मेरठ
थाना जानी, मेरठ

मेरठ : जिले के थाना जानीखुर्द इलाके के गांव रसूलपुर धौलड़ी में एक शख्स का शव कब्रिस्तान में दफनाने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए. गांव के कुछ लोगों ने कब्रिस्तान पर मालिकाना हक जताते हुए शव दफनाने से इनकार कर दिया. दो पक्षों में हुए विवाद की सूचना मिलते ही थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन भीड़ ने पुलिस की कोई सुनवाई नहीं की. पुलिस टीम पर भी पथराव कर दिया. पथराव की सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. भीड़ को खदेड़ दिया. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में शव को दफनाया गया.

कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर विवाद

आपको बता दें कि थाना जानीखुर्द इलाके के गांव रसूलपुर धौलड़ी में बुधवार को 60 वर्षीय हनीफ की मौत हो गई थी. परिजन शव को लेकर दफनाने के लिए कब्रिस्तान पहुंचे. यहां पहले से ही बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे हुए थे. ग्रामीणों ने कब्रिस्तान पर अपना मालिकाना हक जताते हुए हनीफ का शव दफनाने से रोक दिया. जब परिजनों ने इसका विरोध किया तो वहां मौजूद भीड़ ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि परिजनों को फोन कर पुलिस बुलानी पड़ गई.

इसे भी पढ़ें- जून में प्रस्तावित UP PCS-2021 की प्रारंभिक परीक्षा स्थगित

थाना जानीखुर्द प्रभारी संजय वर्मा का कहना है कि घटना का कारण चुनावी रंजिश बताया जा रहा है. दोनों पक्ष पंचायत चुनाव में आमने-सामने चुनाव लड़े थे. तभी से दोनों पक्ष एक दूसरे से रंजिश रखे हुए थे. मृतक के परिजनों की ओर से अभी तक तहरीर नहीं दी गई लेकिन पुलिस ने टीम पर पथराव करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपी ग्रामीणों की पहचान कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details