उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: रात 12 बजे से शुरू हुई टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की वसूली

By

Published : Apr 20, 2020, 9:18 AM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में रविवार रात 12 बजे से एनएच 58 पर स्थित वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की वसूली शुरू कर दी गई. दरअसल 17 अप्रैल को एनएचएआई की ओर से आदेश जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि 20 अप्रैल से हाइवे के टोल प्लाजा पर टोल टैक्स शुरू किया जाए. इस आदेश के क्रम में टोल टैक्स वसूली शुरू कर दी गयी.

सभी कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कहा गया.
सभी कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कहा गया.

मेरठ: जिले में लॉकडाउन के चलते बंद किये गए हाइवे के टोल प्लाजा देर रात 12 बजते ही शुरू कर दिये गए. एनएच 58 पर स्थित वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा पर भी टोल टैक्स की वसूली शुरू कर दी गई है. रात में केवल दोनों ओर की चार-चार लाइनों को टोल टैक्स के लिए खोला गया.

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया. लॉकडाउन के बाद बीती 26 मार्च को टोल प्लाजा बंद कर दिये गए थे. पिछले 25 दिन से टोल टैक्स पूरी तरह बंद था. केंद्र सरकार ने 20 अप्रैल से कुछ राहत देने की बात कही थी. वहीं 17 अप्रैल को एनएचएआई की ओर से आदेश जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि 20 अप्रैल से हाइवे के टोल प्लाजा पर टोल टैक्स शुरू किया जाए.


इस आदेश के क्रम में रात 12 बजे से वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा पर भी टोल टैक्स शुरू कर दिया गया. रात में पेट्रोल के कैंटर, राशन के सामान से लदे ट्रक, खाद, गेहूं, सब्जियां और अन्य जरूरी घरेलू आदि के वाहन ही हाइवे टोल प्लाजा पर पहुंचे. इसके अलावा एम्बुलेंस और पुलिस के वाहन रात में आते जाते रहे. टोल प्लाजा के सुरक्षा अधिकारी मनिंदर विहान ने बताया कि कड़े सुरक्षा प्रबंधों के साथ एनएचएआई के निर्देशों के अनुसार टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की वूसली आधी रात से शुरू कर दी गई है.


टोल प्लाजा मैनेजर प्रदीप चौधरी ने बताया कि सभी कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने के लिए कहा गया है फास्टैग से टोल टैक्स लेने पर अधिक जोर दिया जाएगा. कर्मचारी को निर्देश दिये गए हैं कि वह मास्क और सैनिटाइजर का नियमित रूप से इस्तेमाल करें.


ये भी पढ़ें-मेरठ में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव केस

ABOUT THE AUTHOR

...view details