उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पश्चिमी यूपी में जमीन तैयार करने में जुटे सीएम योगी, 'क्रांतिधरा मेरठ' से तलाशेंगे सियासी आधार

By

Published : Nov 11, 2021, 10:59 AM IST

Updated : Nov 11, 2021, 11:13 AM IST

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सत्ता में वापसी का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद संभाल लिया है. पूर्वांचल के सियासी नब्ज की थाह लेने के बाद सीएम योगी अब पश्चिमी यूपी में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए उतर रहे हैं. 11 नवंबर यानी आज सीएम योगी आदित्यनाथ मेरठ में टोक्यो पैरालम्पिक में पदक जीतनेवाले खिलाड़ियों का सम्मान के साथ बीजेपी के लिए चुनावी जमीन तलाशेंगे.

सीएम योगी.
सीएम योगी.

मेरठ:यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है. राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के लिए लोकलुभावन वादे कर रही हैं. इसी क्रम में सीएम योगी की निगाहें पश्चिमी यूपी पर लगी हुई है. जिसके चलते सीएम पश्चिम उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं. गुरुवार को सीएम योगी देशभर के चुनिंदा खिलाड़ियों का क्रांतिधरा मेरठ में सम्मान करने वाले हैं. जहां प्रदेश के हर जिले से खिलाड़ी मेरठ बुलाए जा रहे हैं. खिलाड़ियों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम की राजनैतिक विश्लेषक भी तारीफ कर रहे हैं.

यूपी विधानसभा चुनाव में अभी कुछ महीनों का समय बचा हुआ है, लेकिन अभी से ही राजनैतिक पार्टियां इसके प्रचार-प्रसार की सीढ़ी पर चढ़ चुकी हैं. वहीं, तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने स्तर से जमीन मजबूत करने में जुट गए हैं. सीएम योगी भी पिछले कई दिनों से लगातार पश्चिमी यूपी के दौरे कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इस बार पश्चिम यूपी बीजेपी के सामने चुनौती हैं. मेरठ को वेस्टर्न यूपी की राजनिति का केंद्र बिंदु माना जाता है.

जानकारी देते राजनीतिक विश्लेषक हरिशंकर जोशी.

टोक्यो पैरालम्पिक में पदक जीतकर लाने वाले देशभर के खिलाड़ियों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मान करने जा रहे हैं. इसके लिए मेरठ में स्टेज चुका है. गुरुवार को प्रदेश के हर जिले से दिव्यांग खिलाड़ियों को व चुनिंदा खिलाड़ियों के बीच सीएम योगी मेरठ में होंगे. माना जा रहा है कि अपने तरह का यह विशाल आयोजन पहली बार मेरठ में होने जा रहा है. वहीं, सीएम योगी के इस कदम की चारों तरफ सराहना हो रही है. क्योंकि देश का मान बढाने वाले खिलाड़ियों का सम्मान जो होने जा रहा है, लेकिन राजनीतिक विश्लेषक इसके कई मायने भी निकाल रहे हैं.

खिलाड़ियों के सम्मान के लिए सजता मंच.

राजनीतिक विश्लेषक हरिशंकर जोशी मानते हैं कि अब चुनावी माहौल है और ऐसे में जो भी हो रहा है. उसमें हर दल की कोशिश यही है कि वो खुद को कैसे मजबूत करे. बीजेपी सरकार के 2017 से अब तक के कार्यकाल में कई ऐसे मुद्दे हैं जो इन दिनों जनता की जुबां पर हैं, लेकिन मेरठ में खिलाड़ियों के सम्मान में आयोजित होने वाला ये कार्यक्रम खासा अहम हो जाता है.

हरिशंकर जोशी का कहना है कि सरकार के पास गिनाने को बहुत कुछ है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ही ये सब कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. जिसका फायदा प्रदेश की योगी सरकार को जरूर मिलेगा. वहीं, दूसरी तरफ किसान आंदोलन, महंगाई और कोरोना में मिस मैनेजमेंट जैसे मुद्दे सरकार को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

गौरतलब है कि 2017 में वेस्टर्न यूपी की 136 विधानसभा सीटों में से 109 सीटों पर बीजेपी का कमल खिला था, लेकिन इस बार किसान आंदोलन बीजेपी की जीत में रोड़ा बन सकता है. इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी लगातार पश्चिम यूपी के दौरे पर हैं.

इसे भी पढे़ं-सीएम योगी का औरैया दौरा आज, मेडिकल कॉलेज का करेंगे शिलान्यास

Last Updated : Nov 11, 2021, 11:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details