उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: सीएम से सम्मानित हुए मेधावी छात्र ने जाहिर की खुशी

By

Published : Sep 3, 2019, 12:00 AM IST

यूपी के मेरठ में रहने वाले मेधावी छात्र आशीष को सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सम्मानित किया. छात्र को सम्मान के तौर पर मेडल और सर्टिफिकेट के साथ 21 हजार रुपये का चेक और एक टेबलेट भी प्रदान किया. छात्र ने दसवीं कक्षा में 98.18 फीसदी नम्बर गणित में प्राप्त किये थे.

मेधावी छात्र आशीष को सीएम योगी ने किया सम्मानित.

मेरठ :लखनऊ में बीते रविवार को मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें यूपी बोर्ड संस्कृत शिक्षा परिषद, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के मेधावियों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया. इसमें मेरठ से भी कई मेधावी शामिल हुए. मेधावियों को एक लाख और 21000 रुपयों तक का नगद पुरस्कार दिया गया है.

मेधावी छात्र आशीष को सीएम योगी ने किया सम्मानित.

ये छात्र हुए हैं सम्मानित
मेरठ से अर्जुन पवार, निधि, हर्ष मालिया, अनमोल, संस्कार, प्रज्ञा सिंह, सौम्या, कौशिक, वंशिका, निदा, सुमित शर्मा, आशीष कुमार और निखिल सोनकर आदि छात्र सम्मानित हुए.

मेधावी ने कहीं ये बातें

मेधावी छात्र आशीष का कहना है कि मुख्यमंत्री से सम्मानित होने के बाद वह काफी गर्व महसूस कर रहे हैं. वह जीवन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं. मुख्यमंत्री ने छात्र आशीष को मेडल और 21000 का चेक साथ ही एक टेबलेट भी पुरस्कार के रूप में दिया है.

छात्र के परिजनों ने बताया कि आशीष रोजाना निरंतर पढ़ाई करता है और जीवन में मेहनत को ही अपना लक्ष्य बताता है. छात्र ने दसवीं कक्षा में 98.18 फीसदी नम्बर गणित में प्राप्त किये थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details