उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देहरादून से मेरठ ट्रेनिंग पर आए CDA अफसर अंकित पंवार का शव मिला

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 14, 2024, 3:14 PM IST

रविवार को मेरठ में रक्षा लेखा नियंत्रण (CDA) ऑफिसर अंकित पंवार का शव हॉस्टल से करीब 15 किलोमीटर दूरी पर मिला. पुलिस ने इस मामलेल (CDA officer Ankit Panwar body found in Meerut) में जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मेरठ: मेरठ के रक्षा लेखा नियंत्रण (CDA) ऑफिसर अंकित पंवार की रविवार को शव मिलने से हड़कंप मच गया. CDA कर्मी देहरादून से ट्रेनिंग के लिए मेरठ आये हैं. 8 जनवरी से लेकर 19 जनवरी तक मेरठ में CDA के 40 अफसरों की ऑडिटिंग की ट्रेनिंग चल रही है. इसी ट्रेनिंग में देश भर के CDA अफसर आये हैं. अंकित पवार भी इसी ट्रेनिंग के लिये मेरठ आये थे. रविवार की सुबह हॉस्टल से लगभग 15 किलो मीटर दूर अंकित की लाश मिली. कंकड़खेड़ा थाना के खड़ोली में द कमाल रेस्टोरेंट के सामने बाग के पास अंकित का शव (CDA officer Ankit Panwar body found in Meerut) मिला.

ट्रेनिंग कर रहे अन्य साथी अफसरों ने बताया कि शनिवार की रात को सभी ने मिलकर लोहड़ी मनाई थी. लगभग 7:30 बजे लोहड़ी का सेलिब्रेशन हुआ था. इसके बाद सब हॉस्टल में अपने कमरों में चले गए थे. अंकित अपने कमरे में अकेले थे, क्योंकि उसके साथ के रहने वाले गाजियाबाद के रहने वाले थे. वह सभी अपने घर चले गए थे. यह किसी को नहीं पता कि आखिर अंकित हॉस्टिल से लगभग 15 किलोमीटर दूर कैसे पहुंचे.

हॉस्टल भी सिटी से दूर कैंट एरिया में है. वहां से आना-जाना आसान नहीं है. वहां जाने के लिए कोई वाहन आसानी से नहीं मिलता है. राहगीरों ने शव को देखा और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पुलिस पहुंची और शव की तलाशी ली. तलाशी में शव के पास से आरटीसी हॉस्टल की चाबी मिली. इस पर आरटीसी लिखा हुआ था. इसके बाद पुलिस ने सीडीए के दफ्तर में सम्पर्क किया, तो शव की पहचान हुई. शव की पहचान देहरादून निवासी अंकित पवार के रुप में हुई. सीडीए की टीम ने अंकित के परिजनों को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद अंकित का परिवार मेरठ पहुंच गया.

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. थाना प्रभारी देवेश कुमार का कहना है कि अंकित के शरीर पर गोली लगने या चोट के निशान नहीं हैं. इसलिए पोस्टमार्टम के बाद ही मालूम हो सकेगा कि इसकी मौत किस वजह से हुई. अंकित के शव के पास मोबाइल फोन या अन्य सामान भी नहीं मिला. वहां केवल हॉस्टल के रूम की चाबी ही थी.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर आंदोलन, 14 साल की पल्लवी और 12 साल के अमित को भी पुलिस ने पकड़ा था, जा रहे थे अयोध्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details