उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 19, 2021, 12:45 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम योगी का गलत ढंग से वीडियो वायरल करने पर कांग्रेस नेता के खिलाफ केस दर्ज

सीएम योगी का गलत ढंग से वीडियो वायरल करने पर मेरठ में कांग्रेस नेता ओमवीर यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उन पर सोशल मीडिया पर भ्रामक तथ्य फैलाने का आरोप लगा है.

cm yogi meerut visit
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

मेरठ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मेरठ दौरे के दौरान उनका गलत तथ्यों के साथ वीडियो वायरल करने वाले कांग्रेस नेता ओमवीर यादव बुरी तरह फंस गए हैं. पुलिस ने सोशल मीडिया पर भ्रामक तथ्य फैलाने और आईटी एक्ट के तहत उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालातों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ दौरे पर आए थे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बिजौली गांव का दौरा किया. यहां उन्होंने कंटेनमेंट जोन के बाहर खड़े होकर कोरोना संक्रमित शख्स के परिजनों से सरकार की व्यवस्थाओं के बारे में पूछा, लेकिन इस वीडियो को कांग्रेस नेता ने गलत तथ्यों के साथ सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया पर कंटेनमेंट जोन के लिए लगी बैरिकेडिंग को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विरोध बता डाला, जिसके बाद इस मुद्दे पर कांग्रेस को काफी ट्रोल भी होना पड़ा. अब जाकर मेरठ पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना से मुक्ति के लिए अपनाई जा रही यह तरकीब, देखें वीडियो

मामले की जांच पड़ताल के बाद पता लगा कि सबसे पहले यह वीडियो कांग्रेस नेता ओमवीर यादव ने वायरल किया था, जिस पर पुलिस ने थाना खरखौदा में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. यह मुकदमा आईटी एक्ट और भ्रामकता फैलाने के मामले में दर्ज किया गया है, जिसके चलते अब कांग्रेस को काफी किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details