उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दो दिन में 430 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : May 9, 2020, 1:24 PM IST

यूपी के मेरठ में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दो दिन में 430 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. शुक्रवार को एसएसपी ने शहर के कई इलाकों में खुद वाहनों को रोककर चेंकिग की. यह अभियान सुबह से शाम तक जारी रखा गया.

मेरठ में दो दिन में 1498 वाहनों का चालान काटा गया
मेरठ में दो दिन में 1498 वाहनों का चालान काटा गया

मेरठ: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन सख्त हो गया है. जिले में दो दिन से सख्ती से वाहनों की चेकिंग की जा रही है. इस दौरान सड़कों पर बिना वजह घूमने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. साथ ही वाहनों के चालान और सीज करने की कार्रवाई की जा रही है. एसएसपी खुद सड़कों पर उतरकर लॉकडाउन की स्थिति देख रहे हैं. वहीं दो दिन में 430 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

एसएसपी ने दिए सख्त चेकिंग के निर्देश
एसएसपी अजय साहनी ने थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के ​निर्देश दिए. सभी थाना प्रभारियों से कहा गया है कि वह लॉकडाउन के दौरान वाहन लेकर घूम रहे लोगों की चेकिंग करें. अगर वह बिना वजह घर से बाहर हैं तो उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए.

शुक्रवार को एसएसपी ने शहर के कई इलाकों में खुद वाहनों को रोककर चेकिंग की. एसपी सिटी अखिलेश नारायण भी उनके साथ मौजूद रहे. सख्ती से की गई चेकिंग के बाद बिना वजह सड़कों पर मिले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. यह अभियान सुबह से शाम तक जारी रखा गया.

दो दिन में 1498 वाहनों का चालान
मेरठ पुलिस की तरफ से शहर में चलाए गए अभियान के तहत दो दिन में 1498 वाहनों का चालान किया गया. गुरुवार को 728 वाहनों का चालान किया गया. वहीं शुक्रवार को 770 वाहनों का चालान किया गया. दो दिन में 227 वाहनों को सीज किया गया.

सीज किए गए वाहनों को जल्द नहीं छोड़ा जाएगा. पुलिस का मानना है कि वाहन जल्द छोड़ने पर फिर से वाहनों को सड़कों पर लाया जा सकता है. शुक्रवार को बिना वजह घर से बाहर सड़कों पर मिले 179 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया, जबकि गुरुवार को 251 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details