उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में भरभराकर गिरा ब्रिटिश काल में बना पुल, नदी में धंसा ट्रक

By

Published : Apr 1, 2023, 2:04 PM IST

मेरठ में सलावा झाल के पास ब्रिटिश काल में बना हुआ पुल भरभराकर गिर गया, जिससे पुल से गुजर रहा एक ट्रक नदी में धंस गया. पुल टूटने से ग्रामीणों का 12 गांवों से संपर्क टूट गया.

bridge near Salawa Jhal collapsed
bridge near Salawa Jhal collapsed

मेरठःजिले के सरधना थाना क्षेत्र के सलावा झाल के पास शनिवार सुबह को छोटी नहर का पुल भरभराकर गिर गया, जिसमें एक 10 टायर वाला ट्रक धंस गया. खुद को ट्रक में फंसता देख चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई. उधर, पुल के गिरने से चौबिसी के 12 गांव का संपर्क टूट गया. ऐसे में ग्रामीणों को आवगमन को लेकर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण दो पहिया वाहनों पर सवार होकर बारहदरी की पटरी से होकर जाने को मजबूर हैं.

दरअसल सलावा झाल के पास ब्रिटिशकाल के समय से छोटी नहर पर पुल बना हुआ था. इसका पानी सलावा पावर हाउस को जाता है. शनिवार सुबह 10 टायर वाला ट्रक चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग से होकर सलावा गांव जा रहा था. जैसे ही ट्रक छोटी नहर के पुल पर पहुंचा. पुल भरभराकर गिर गया. पुल टूटने की जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ पहुंच गई. ग्रामीणों का कहना है कि वह सलावा झाल के पास छोटी नहर के पुल से होकर चौबिसी में जाते है. पुल टूटने से करीब 12 गांवों से संपर्क टूट गया है. छोटी नहर के पुल से होकर राहगीर दिनभर वाहनों पर सवार होकर चौबिसी में जाते थे. अगर यह हादसा दिन में होता, तो बड़ी घटना हो जाती.

ग्रामीणों ने पुल गिरने की सूचना सिंचाई विभाग को दी. इसके बाद रेगुलेशन कर्मचारी धर्मपाल सिंह और वर्तिश शर्मा पहुंच गए. हालांकि कोई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. इस पर ग्रामीणों ने रोष प्रकट किया. ग्रामीणों ने बताया कि घटना सुबह की है. लेकिन, सलावा चौकी पुलिस को जानकारी मिलने के बाद भी कोई मौके पर नहीं पहुंचा, जबकि सलावा चौकी से छोटी नहर थोड़ी दूरी पर ही है.

ये भी पढ़ेंःप्रयागराज की संजय मार्केट में भीषण आग, 25 दुकानें आईं चपेट में

ABOUT THE AUTHOR

...view details