उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ में 2 अक्टूबर से महात्मा गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत करेगी भाजपा

यूपी के मेरठ में भाजपा 2 अक्टूबर से महात्मा गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत करेगी. इस पदयात्रा में जनप्रतिनिधि 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक डेढ़ सौ किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे.

By

Published : Oct 2, 2019, 5:31 AM IST

2 अक्टूबर से होगी महात्मा गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत.

मेरठ:जिले के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता करते हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि भाजपा 2 अक्टूबर से महात्मा गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत करने जा रही है. मेरठ में जनप्रतिनिधि 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक डेढ़ सौ किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे.

2 अक्टूबर से होगी महात्मा गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत.

2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलेगी पदयात्रा

  • भारतीय जनता पार्टी 2 अक्टूबर से महात्मा गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत करने जा रही है.
  • यह यात्रा मेरठ में 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलेगी.
  • महात्मा गांधी संकल्प यात्रा में जनप्रतिनिधि डेढ़ सौ किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे.

जनप्रतिनिधि करेंगे डेढ़ सौ किलोमीटर की पदयात्रा
सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता करते हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश में स्वच्छता के लिए जगह-जगह कार्यक्रम किए जा रहे हैं. मेरठ लोकसभा संसदीय क्षेत्र में जनप्रतिनिधि डेढ़ सौ किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे. इसके अलावा 2 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक जगह-जगह स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता का संदेश देते हुए कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें:-मेरठः दो पक्षों में मारपीट और फायरिंग, कई पर मुकदमे दर्ज

2 अक्टूबर से होगी यात्रा की शुरुआत
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इसकी शुरुआत 2 अक्टूबर से ही हो जाएगी. मेरठ के टाउन हॉल के मैदान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति से यह पदयात्रा प्रारंभ होगी और 2 अक्टूबर को मेरठ कॉलेज में वटवृक्ष के पास पहुंचकर रुकेगी. यह पदयात्रा कार्यक्रम का एक शुभारंभ होगा, जिसके बाद पूरे संसदीय क्षेत्र में सभी विधानसभाओं में पदयात्रा का कार्यक्रम किया जाएगा.

प्रत्येक दिन औसतन 10 किलोमीटर की होगी पदयात्रा
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि हफ्ते में 3 दिन पदयात्रा के लिए रखे जाएंगे. प्रत्येक दिन औसतन 10 किलोमीटर की पदयात्रा की जाएगी. इस पदयात्रा में सभी जनप्रतिनिधि पदयात्रा के साथ लोगों को स्वच्छ रहने के लिए जागरूक भी किया जाएगा. इसके अलावा सिंगल यूज की पॉलिथीन का पूर्ण बहिष्कार करने का भी संदेश लोगों को दिया जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details