उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ में MLC चुनाव में बीजेपी ने झोंकी ताकत, प्रदेश अध्यक्ष ने पदाधिकारियों को दिए टिप्स

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मेरठ में कार्यकर्ताओं और एमएलसी प्रत्याशियों के साथ बैठक कर चुनाव की रणनीति बनाई. प्रदेश अध्यक्ष ने चुनाव की समीक्षा के दौरान कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों को जनसंपर्क बढ़ाने के निर्देश दिए.

By

Published : Nov 21, 2020, 5:30 AM IST

भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करते प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह.
भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करते प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह.

मेरठ: स्नातक एवं शिक्षक MLC चुनाव इन दिनों पूरे चरम पर है. मतदाताओं को रिझाने के लिए जहां सभी प्रत्याशियों ने ताकत झोंक दी है. पहली बार विधान परिषद चुनाव में भाजपा कोई कसर नही छोड़ना चाहती है. चुनाव जीतने के लिए मेरठ-सहारनपुर खंड में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बीजेपी प्रत्याशियों की जीत के लिए क्षेत्रीय कार्यलय पर पार्टी पदाधिकारियों के साथ न सिर्फ समीक्षा बैठक की है बल्कि चुनाव जीतने के टिप्स भी दिए हैं. प्रदेश अध्यक्ष ने मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड़ और बागपत जिलों के पदाधिकारियों को प्रत्येक स्नातक एवं शिक्षक मतदाता तक पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

प्रदेश अध्यक्ष ने संभाली MLC चुनाव की कमान
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए 1 दिसम्बर को मतदान होना है. विधान परिषद के इस चुनाव में बीजेपी ने पहली बार अपने प्रत्याशी उतारे हैं. स्नातक स्तर पर श्रीचंद शर्मा और शिक्षक स्तर पर दिनेश गोयल पर दांव लगाया है. सत्तारूढ़ पार्टी होने के नाते बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कोई कसर नही छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि चुनाव की कमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने अपने हाथों में संभाल ली है. प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक में कहा कि भाजपा कार्यकर्ता प्रत्येक मतदाता तक पहुंचकर इस चुनाव में मतदान के लिए प्रेरित करें.

बीजेपी नेताओं ने बनवाई स्नातक एवं शिक्षकों की वोट
एमएलसी चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने से पहले बीजेपी नेताओं ने स्नातक एवं शिक्षको की बड़ी संख्या में वोट बनवाई है. प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओ को निर्देशित करते हुए कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना है कि सभी पोलिंग बूथों पर सभी मतदाता समय पर पहुंचकर अपने मतदान का प्रयोग करें. पन्ना प्रमुख और टोली प्रमुख अभी से अपने अपने इलाको में सघन जनसम्पर्क अभियान शुरू कर मतदाताओं को जानकारी देना प्रारंभ कर दें.

स्नातक एवं शिक्षकों से करें सीधा संवाद
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्नातक और शिक्षक एमएलसी चुनाव में प्रत्येक विद्यालय और कॉलेज में जाकर पार्टी स्तर पर नियुक्त किये गए विद्यालय प्रमुख शिक्षकों से चुनाव को लेकर सीधा संवाद करें. इसी प्रकार से सभी पन्ना प्रमुख, टोली प्रमुख और संयोजक, सह संयोजक ठोस रणनीति के साथ चुनाव मैदान में मतदाताओं से संपर्क का काम शुरू कर दें. उन्होंने दावा किया कि पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की मेहनत से दोनों प्रत्याशी प्रचंड मतों से जीतने में कामयाब होंगे.

मीडिया से बात करने से कियाया इंकार
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से जब मीडिया ने एमएलसी चुनाव को लेकर बात करनी चाही तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वे केवल एमएलसी चुनाव के संबंध में पदाधिकारियों और एमएलसी चुनाव समिति के साथ बैठक करने आये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details