उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: डॉन बदन सिंह बद्दो के घर की कुर्की, कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

वेस्‍ट यूपी के ढाई लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो के घर की कुर्की की जा रही है. घर पूरा किले की तरह बनाया गया था. ड्राइंग रूम से लेकर लाबी तक अलग-अलग प्रकार की लाइट लगी हुई थी. पीएसी और कई थानों की पुलिस के साथ एसपी सिटी और सीओ ब्रह्मपुरी मौके पर डेरा डाले हुए हैं

By

Published : Nov 7, 2020, 3:47 PM IST

Updated : Nov 7, 2020, 9:09 PM IST

ढाई लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो के घर की हो रही कुर्की
ढाई लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो के घर की हो रही कुर्की

मेरठ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंक का पर्याय बन चुके ढाई लाख के इनामी कुख्यात बदमाश बदन सिंह बद्दो के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद मेरठ पुलिस ने थाना टीपी नगर इलाके में पंजाबीपूरा स्त्तिथ बदन सिंह बद्दो के आलीशान मकान की कुर्की कर रही है. पीएसी और कई थानों की पुलिस के साथ एसपी सिटी और सीओ ब्रह्मपुरी मौके पर डेरा डाले हुए हैं. मकान से करोड़ों रूपये का बेशकीमती सामान कब्जे में ले लिया गया है. रसोई, बैडरूम से लेकर हर कमरे की तलाशी ली गई है. बदन सिंह ने अपने इस मकान को फाइव स्टार होटल की तरह बनाया हुआ था. समाज सेवी की याचिका के बाद हाईकोर्ट ने न सिर्फ प्रमुख गृह सचिव से जवाब तलब किया था, बल्कि बदन सिंह बद्दो को भगोड़ा घोषित कर उनके मकान की कुर्की के आदेश दिए थे.

ढाई लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो के घर की हो रही कुर्की

ट्रक ड्राइवर से बना अपराधी
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बदन सिंह बद्दो फिल्मी विलेन से कम नहीं था. कभी ट्रक ड्राइवर रहा बदन सिंह बद्दो देखते ही देखते अपराध की दुनिया का बेताब शहंशाह बन गया. तस्करी, लूट, अपहरण जैसी घटनाओं को अंजाम देकर बहुत कम समय में करोड़ो का साम्राज्य खड़ा कर लिया. वकील व्यापारियों से न सिर्फ रंगदारी वसूली, बल्कि कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया. जिसके बाद इसको कई बार जेल भी जा चुका है, लेकिन पैसे के बल पर जमानत लेकर बाहर आ जाता था. वर्तमान में बदन सिंह बद्दो के खिलाफ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों में 30 से ज्यादा अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

हाईकोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई
29 मार्च 2019 को बदन सिंह बद्दो को फतेहगढ़ की जेल से गाजियाबाद कोर्ट में पेशी पर लाया गया था. वापस जेल जाते वक्त बदन सिंह ने पुलिस कर्मियों को मेरठ के रास्ते जाने के लिए राजी लर लिया और वापसी में एक होटल में आकर रुक गया. जहां पुलिस कर्मियों की खातिरदारी के साथ शराब पिलाकर धुत कर दिया और मौके से फरार हो गया. 20 महीने से फरार चल रहे बदन सिंह बद्दो की गिरफ्तारी के खास प्रयास नहीं होते देख समाजसेवी अभिषेक सोम ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सवाल खड़े किए थे. याचिका का संज्ञान लेते हुए हाईकोर्ट इलाहाबाद ने प्रमुख सचिव गृह को नोटिस भेज जवाब तलब किया. हाईकोर्ट से लगी फटकार के बाद युपी पुलिस ने ढाई लाख के इनामी गैंगस्टर बदन सिंह बद्दो पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. कोर्ट के आदेश पर शनिवार को पुलिस ने बदन सिंह बद्दो की चल अचल संपत्ति को लेकर कुर्की की पहलीं कार्रवाई की है.

पंजाबीपुरा के मकान पर हुई पहली कार्रवाई
लूट, अपहरण, हत्या, रंगदारी जैसी घटनाओं में शामिल रहे बदन सिम्ह बद्दो पश्चमी उत्तर प्रदेश के टॉप 10 बदमाशों की लिस्ट में सुमार हो गया था. एसपी सिटी और सीओ ब्रह्मपुरी ने शनिवार की सुबह पीएसी और कई थानों की पुलिस बल के साथ बदन सिंह बद्दो के पंजाबीपुरा स्त्तिथ आलीशान मकान पर धावा बोल दिया. बदन सिंह बद्दो की बहन और भांजा वहां रह रहे थे, जबकि पत्नी बेटी के इलाज के लिए शहर से बाहर गई हुई है. पुलिस कर्मियों ने घर मे घुसकर एक एक कमरे की पहले तलाशी ली और उसके बाद घर मे रखे सामान को समेटना शुरू कर दिया. महंगे फर्नीचर और पंखे , डैकोरेशन को देखकर सब हैरान थे. लूट के पैसे से बदन सिंह बद्दो ने पूरे घर को एक फाइव स्टार होटल की तरह कीमती सामान से सजाया हुआ था. पुलिस ने घर मे रखा सारा सामान कब्जे में लेकर थाने पंहुचाया है. घर से कुर्क किए गए एक एक समान की लिस्ट बनाई जा रही है. पूरे सामान की कीमत कई करोड़ बताई जा रही है.

पुलिस की इस कार्रवाई से दूसरे अपराधियो में भी हड़कंप मचा हुआ है. कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस कुर्की की कार्रवाई पर अपनी पीठ थप थपा रही है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि बदन सिंह की फरारी के 20 माह बाद भी पुलिस उसका सुराग क्यों नहीं लगा पाई है. ढाई लाख के इनामी को गिरफ्तार करना तो दूर आज तक उसकी लोकेशन का भी पता नहीं चल पाया है.

Last Updated : Nov 7, 2020, 9:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details