उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ में मंडराया ये खतरा, हाईअलर्ट पर आया प्रशासन

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेरठ समेत आसपास के जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए.

By

Published : Nov 16, 2020, 10:03 PM IST

कमिश्नर अनीता सी मेश्राम
कमिश्नर अनीता सी मेश्राम

मेरठः पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. बढ़ती संख्या को देखते हुए मेरठ और मंडल के अन्य जिलों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्साधिकारियों को पत्र भेजकर सभी जिलों में कोविड टेस्टिंग में तेजी लाने और सर्विलांस गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं.

ठंड में हो सकती है संक्रमण में बढ़ोतरी
आशंका व्यक्त की गई है कि वर्तमान समय में ठंड के मौसम और वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर से कोविड संक्रमण में बढ़ोतरी हो सकती है. कमिश्नर अनीता सी मेश्राम का कहना है कि इसे देखते हुए आगामी कुछ सप्ताह चुनौतीपूर्ण है. संभावना जतायी कि दीपावली सहित विभिन्न त्योहारों के दौरान जनसामान्य के आवागमन, बाजारों में भीड़भाड़ और लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड से बचाव के अन्य नियमों का सही प्रकार पालन न करने से भी संक्रमण की चेन बढ़ने की संभावना है. कमिश्नर ने कहा ​है कि स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन कराया जाए.

बेहतर इलाज मुहैया कराएं
कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने यह भी निर्देश दिये हैं कि कोरोना से बचाव के लिए किसी प्रकार की लापरवाही किसी भी स्तर पर न बरती जाए. जो मरीज वर्तमान में भर्ती हैं उनको बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए. जिन मरीजों को होम आइसोलेशन की सुविधा प्रदान की गई है उन पर भी निरंतर निगरानी रखी जाए. सर्विलांस की टीम संपर्क में आए लोगों की समय से टेस्टिंग कराये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details