उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: कोरोना संक्रमित मिलने से कृषि विश्वविद्यालय सतर्क, कर्मचारियों का प्रवेश वर्जित

मेरठ जिले में सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्विविद्यालय के पास कोरोना पॉजिटिव मिलने से विश्वविद्यालय में आने वाले कर्मचारियों पर रोक लगा दी गई है. साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन एहतियात के तौर पर हर तरह का प्रयास कर रहा है.

By

Published : Jun 27, 2020, 3:27 PM IST

कोरोना संकोरोना संक्रमित मिलने के बाद कृषि विश्वविद्यालय सतर्कक्रमित मिलने के बाद कृषि विश्वविद्यालय सतर्क
कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कृषि विश्वविद्यालय सतर्क

मेरठ: सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के पास स्थित सिवाया गांव में एक साथ 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन अलर्ट हो गया है. सुरक्षा की दृष्टि से सिवाया गांव से विश्वविद्यालय में काम करने आने वाले मजदूरों की एंट्री फिलहाल बंद कर दी गई है.

मजदूरों का प्रवेश निषिद्ध
कुलसचिव डॉ. बीआर सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी के पास स्थित सिवाया गांव में 2 दिन पहले 10 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. सिवाया गांव की सीमा में यूनिवर्सिटी होने के चलते एहतियातन विश्वविद्यालय में आने वाले कर्मचारी या मजदूरों को रोक दिया गया है. मजदूरों से कहा गया है कि स्थिति सामान्य न होने तक काम पर न आएं. फिलहाल कुछ दिनों के लिए ही मजदूरों का प्रवेश निषिद्ध किया गया है.

अपनाए गये सुरक्षा के तमाम उपाय
कोरोना महामारी को देखते हुए शासन के जारी गाइडलाइन का पूरा पालन किया जा रहा है. यूनिवर्सिटी के सभी डिपार्टमेंट में प्रवेश द्वार पर ऑटोमैटिक सैनिटाइजर मशीन लगवाई गई है. इसके अलावा अंदर कार्यालय में भी सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है. सभी कर्मचारियों को मास्क पहनकर ही आने के निर्देश दिए गए हैं. ऑफिस में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है.

सभी हॉस्टल हैं खाली
बता दें कि लॉकडाउन के चलते इस समय सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के सभी हॉस्टल खाली हैं. स्थिति सामान्य होने पर ही विद्यार्थियों को हॉस्टल में रहने की अनुमति दी जाएगी. फिलहाल सभी स्टूडेंट्स का ऑनलाइन ही कोर्स कराया जा रहा है. यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर भी चेकअप के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा है.

ऑनलाइन हो रही पढ़ाई
कुलसचिव का कहना है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं. कार्यालयों को भी समय-समय पर सैनिटाइज कराया जा रहा है. इस समय यूनिवर्सिटी में केवल प्रशासनिक वर्क ही चल रहा है. प्रोफेसर यूनिवर्सिटी में आकर ऑनलाइन ही बच्चों को पढ़ाई करा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details