उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अधिवक्ता आत्महत्या मामले में कार्रवाई ना होने पर सड़कों पर उतरे वकील

मेरठ जिले में वकील आत्महत्या मामले में आरोपी बीजेपी नेता की गिरफ्तारी ना होने से नाराज अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को बेगमपुल चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाई. जिससे दोनों तरफ करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा. साथ ही अधिवक्ताओं ने हाथों में बैनर पोस्टर लेकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

By

Published : Feb 26, 2021, 2:36 PM IST

सड़कों पर उतरे वकील
सड़कों पर उतरे वकील

मेरठ: जिले में अधिवक्ता ओमकार तोमर की आत्महत्या मामले में वकीलों का आंदोलन तूल पकड़ता जा रहा है. पिछले 15 दिन से हड़ताल पर बैठे वकील शुक्रवार सड़कों पर उतर आए और बेगमपुर चौराहे पर इकट्ठा होकर मानव श्रृंखला बनाई. अधिवक्ताओं ने चेतावनी भी दी कि कहा कि अगर जल्द ही आरोपी विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई तो पश्चिम उत्तर प्रदेश के वकील सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेंगे.

जिले में बीते दिनों अधिवक्ता ओंकार तोमर ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने उनके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया था जिसमें भाजपा विधायक दिनेश खटीक समेत 14 आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की बात कही गई थी. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई. विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले 15 दिन से अधिवक्ता आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन ने अभी तक इस मामले में किसी की भी कोई गिरफ्तारी नहीं की है.

आरोपी विधायक की गिरफ्तारी ना होने से नाराज अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को बेगमपुल चौराहे पर इकट्ठा होकर मानव श्रृंखला बनाई. जिससे दोनों तरफ करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा. हाथों में बैनर पोस्टर लेकर अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जल्द मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details