उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएए हिंसा: मेरठ जोन एडीजी प्रशांत कुमार बोले, 'SIT बनाकर होगी मुकदमों की जांच'

मेरठ जोन एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और NRC के विरोध में हिंसा के मुकदमों की एसआईटी बनाकर जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि मेरठ में 12 कंपनी फोर्स तैनात की गई हैं. मेरठ में अब हालात सामान्य हैं.

By

Published : Dec 23, 2019, 5:25 PM IST

etv bharat
मेरठ जोन एडीजी प्रशांत कुमार.

मेरठ: पश्चिम उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और NRC के विरोध में हिंसा के मामले पर एडीजी जोन प्रशांत कुमार का बयान आया है. प्रशांत कुमार की मानें तो अब मेरठ जोन के हालात सामान्य हैं. पूरे जोन में 12 कंपनियों को तैनात किया गया है. साथ ही सेक्टर और जोनल स्कीम लागू कर दी गई है ताकि कोई उपद्रवी हिंसा न भड़का सके.

मेरठ जोन एडीजी प्रशांत कुमार ने दी जानकारी.

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में पुलिस पिकेट बनाई गई है और 24 घंटे हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस की गश्त जारी है. वहीं हिंसा के दौरान दर्ज मुकदमों की जांच एसआईटी गठित करके की जाएगी ताकि कोई भी निर्दोष पुलिस कार्रवाई की जद में न आ सके.

ये भी पढ़ें: मेरठ: उपद्रव करने वालों के पोस्टर जारी, SIT करेगी जांच

उन्होंने बताया कि बवालियों पर शिकंजा कसने के लिए सीसीटीवी और मीडिया के जरिए उपद्रवियों के फोटो और वीडियो इकट्ठा किए गए हैं. उन्हीं के आधार पर एक टीम गठित करके इनको चिन्हित किया जाएगा. साथ ही हर स्तर पर बवालियों की गिरफ्तारी पर ध्यान दिया जा रहा है. उपद्रव करने वाले लोग सलाखों के पीछे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details