उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शराब पीने से मौत: एडीजी ने कहा, 'अधिकारियों की लापरवाही पर होगी कार्रवाई'

कुछ ऐसे रूट्स हैं, जहां से बिहार और अन्य प्रदेशों को जाती है. जहां शराब बैन है. लगातार रिकवरी हो रही थी. ये घटना इसलिए हुई कि कुछ जहरीली शराब या कुछ ऐसा वस्तु उसमें मिला दिया गया, जिसके कारण मौतें हुई हैं.

By

Published : Feb 9, 2019, 3:31 PM IST

एडीजी जोन प्रशांत कुमार कार्रवाई की बात कही है.

मेरठ: एडीजी जोन मेरठ प्रशांत कुमार ने प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हो रही मौतों पर कार्रवाई करने को कहा है. उन्होंने कहा है कि इस घटना में शासन सख्ती बरत रही है. इस मामले में किसी भी अधिकारी की लापरवाही या संलिप्तता पाई जाती है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

शराब की तस्करी हो रही है. कुछ ऐसे रूट्स हैं, जहां से बिहार और अन्य प्रदेशों को जाती है. जहां शराब बैन है. लगातार रिकवरी हो रही थी. ये घटना इसलिए हुई कि कुछ जहरीली शराब या कुछ ऐसा वस्तु उसमें मिला दिया गया, जिसके कारण मौतें हुई हैं.

एडीजी जोन प्रशांत कुमार कार्रवाई की बात कही है.

यह जनहानि खासकर जो निम्न आय वर्ग के लोग हैं उनके साथ हुई है. हम लोग इस चीज का पता करा रहे हैं कि ये शराब बिकी कहां से और उसमें क्या मिलावट की गई थी. जो भी पोस्टमार्टम में सैंपल लिया गया है या मौके पर जो कुछ भी पाउच मिले हैं, उनसे पता करेंगे कि किन कारणों से इतनी बड़ी घटना हुई.

जो स्टेट बाउंड्रीज हैं, जहां पर इस तरह की घटना होने की संभावना है, उन सभी को खंगाला जा रहा है. विशेष अभियान 9 फरवरी से 23 फरवरी तक शासन के द्वारा चलाकर इसमें जांच की जाएगी. इस मामले में शासन काफी सख्त है. इस मामले में जिसकी भी संलिप्तता या लापरवाही पाई जाएगी उनके विरुद्ध भी कार्रवाई होगी. बता दें कि मामले में एक थानेदार, 3 दारोगा और 6 सिपाही को निलंबित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details