उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ में 94 नए कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत

यूपी के मेरठ जिले में कोरोना महामारी का प्रसार तेजी से फैलता जा रहा है. शनिवार को आई कोरोना रिपोर्ट में 94 लोगों में संक्रमण पाया गया है. वहीं इन संक्रमितों में अस्थायी जेल के दो बंदी भी शामिल हैं.

By

Published : Aug 30, 2020, 3:49 AM IST

94 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
94 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

मेरठ: जिले में कोरोना संक्रमण का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हर सप्ताह रिकॉर्ड मरीज सामने आ रहे हैं. जिले में शनिवार को 94 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिनमें दो अस्थायी जेल के बंदी भी शामिल हैं. वहीं जिले में शनिवार को इलाज के दौरान दो कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो गई, जिसके बाद अब जिले में कुल मौतों का आंकड़ा 115 पहुंच गया है.

2,853 सैंपल की मिली रिपोर्ट
सीएमओ डॉ. राजकुमार ने शनिवार देर शाम हेल्थ रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में 2,853 सैंपल टेस्ट किये गए. इनमें से 94 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली, जबकि नए मिले मरीजों में दो अस्थायी जेल के बंदी हैं. जिले में अब तक 3,823 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. इनमें से ठीक हो चुके 2,920 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है. सीएमओ ने बताया कि शनिवार को इलाज के दौरान दो मरीजों की मौत हुई. इनमें से एक मरीज 55 वर्षीय राजेंद्र नगर थाना नौचंदी क्षेत्र का रहने वाला था, जबकि दूसरा 50 वर्षीय मरीज केले वाली गली स्वामीपाडा का रहने वाला था. जिले में अब तक 1,61,285 सैंपल टेस्ट किये गए हैं, जिनमें से 1,57,072 की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

788 कोरोना एक्टिव केस
सीएमओ डॉ. राजकुमार के मुताबिक जिले में इस समय 788 कोरोना एक्टिव केस हैं, जिनमें से 127 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. नए मरीजों में नगर निगम कर्मचारी, हेल्थ वर्कर, पुलिसकर्मी, सर्विसमैन, बिजनेस मैन, किसान, छात्र, गृहिणी, मजदूर, दर्जी आदि शामिल हैं. नए मिले मरीजों को इलाज के ​लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. होम आइसोलेशन में जिन मरीजों को इलाज किया जा रहा है, उन्हें स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन करने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details