उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: अस्पताल की लापरवाही से 6 कोरोना मरीजों की मौत, मुकदमा दर्ज

By

Published : Sep 22, 2020, 4:02 PM IST

उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के लोकप्रिय अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के उपचार में लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है. अस्पताल की लापरवाही से बीते दिनों में छह कोरोना मरीजों की मौत हो गई. कमिश्नर के आदेश पर हुई कार्रवाई के बाद डिप्टी सीएमओ की तरफ से लोकप्रिय अस्पताल के प्रबंधक, मालिक और मैनेजर पर मुकदमा दर्ज कराया गया है.

meerut samachar
लोकप्रिय अस्पताल

मेरठ:जिले के लोकप्रिय अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के उपचार में लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है. अस्पताल की लापरवाही से विगत दिनों में छह कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की जांच में सामने आया कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते छह मरीजों की मौत हुई है. जांच में पता चला कि मरीज की हालत बिगड़ने पर ही उन्हें मेडिकल के लिए रेफर किया गया, जिसके चलते मरीजों की जान नहीं बचाई जा सकी.

जानकारी देते सीएमओ राजकुमार.

इस मामले में कमिश्नर अनीता मेश्राम की सख्ती भी रंग लाई और अब डिप्टी सीएमओ जी.के. मिश्रा ने लोकप्रिय अस्पताल के प्रबंधक अतुल कृष्ण, मालिक और मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने आईपीसी की धारा-304 ए और महामारी एक्ट में भी मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि सभी को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा जाएगा.

पुलिस का कहना है कि कोरोना पीड़ित 6 मरीजों की मौत के मामले में लोकप्रिय अस्पताल का लाइसेंस भी निरस्त हो सकता है. इसके पहले भी लोकप्रिय अस्पताल पर विवादों में रहा है. कभी मरीजों का इलाज करने में लापरवाही बरती गई, तो कभी बाहर से दवाई लाने पर मरीजों की दवाई स्वीकार नहीं की गई, कभी मरीजों के तीमारदारों से ज्यादा पैसे भी वसूले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details