उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: कोरोना के 36 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 2006

By

Published : Jul 28, 2020, 11:05 AM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना के 36 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही मेरठ में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2006 हो गई है. जिले में अभी भी 257 केस एक्टिव हैं.

कोरोना के नए मामले
कोरोना के नए मामले

मेरठ: जिले में कोरोना संक्रमण के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला कम नहीं हो रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 36 नए मरीज सामने आए हैं. इन मरीजों के मिलने के बाद अब जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 2006 हो गई है. पिछले 24 घंटे में एक कोरोना संक्रमित मरीज की इलाज के दौरान मौत भी हो गई है.

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि 1825 सैंपल जांच किए गए, जिनमें से 36 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले. जिले में अब तक 2006 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. रविवार को मेडिकल अस्पताल में भर्ती एक 80 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई. जिले में अब तक 88 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मरीजों की रिकवरी रेट में इजाफा हो रहा है. जिन स्थानों पर नए मरीज मिल रहे हैं, वहां सैंपल लेकर जांच का कार्य तेजी से कराया जा रहा है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

दो जूनियर डॉक्टर भी संक्रमित
डाॅ. विश्वास चौधरी ने बताया कि नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में मेडिकल कॉलेज के 2 जूनियर डॉक्टर भी शामिल हैं. इनके अलावा हस्तिनापुर थाने का एक दारोगा, एक सरकारी शिक्षक, प्राइवेट अस्पताल का हेल्थ केयर वर्कर भी शामिल है. 12 महिलाएं कोरोना संक्रमित मिली हैं, यह सभी गृहिणी हैं. तीन व्यापारी, तीन किसान और तीन छात्रों की रिपोर्ट भी कोरोना पाॅजिटिव मिली है. नए मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. फिलहाल संपर्क में आए लोगों को सैंपल रिपोर्ट आने तक होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया है.

49 मरीजों को किया गया डिस्चार्ज
डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना का इलाज करा रहे 49 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. जिले में अब तक 1661 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. इस समय जिले में कोरोना के 257 केस एक्टिव हैं, जिनका अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details