उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुठभेड़ में घायल 25 हजार का इनामी शराब माफिया गिरफ्तार

By

Published : Apr 5, 2021, 9:43 AM IST

यूपी के मेरठ में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने रविवार की रात मुठभेड़ के बाद 25 हजार के इनामी शराब माफिया को गिरफ्तार किया है.

शराब माफिया गिरफ्तार
शराब माफिया गिरफ्तार

मेरठ: जिले में अपराधियों एवं शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन क्लीन लगातार जारी है. रविवार की देर रात थाना ब्रह्मपुरी पुलिस और शराब माफिया के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी शराब माफिया पैर में गोली लगने से घायल हो गया. घायल शराब माफिया को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के मुताबिक शातिर शराब माफिया पर विभिन्न थानों में 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

मुठभेड़ में शराब माफिया घायल
आपको बता दें कि थाना ब्रह्मपुरी प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली थी. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बिजली बम्बा बाईपास पर चेकिंग शुरू कर दी. चेकिंग के दौरान बिजली बम्बा बाईपास की ओर से एक सिल्वर रंग की कार आई, जिसे पुलिस टीम द्वारा बैरियर लगाकर रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन कार सवारों ने रोकने के बजाय बैरियर को तोड़ते हुए गांधी इंस्टीट्यूट वाले रास्ते पर मुड़ गये. पुलिस ने पीछा किया, तो कार में सवार चारों युवकों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी. मुठभेड़ में एक अभियुक्त गोली लगने से घायल हो गया, जिसे घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके तीन साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गये.

पढ़ें-रामपुर: 25 हजार रुपये का इनामी शराब माफिया गिरफ्तार

25 हजार का इनामी रमेश प्रधान गिरफ्तार
सीओ अमित राय ने बताया कि पूछताछ में घायल युवक ने अपना नाम रमेश प्रधान पुत्र बन्नी सिंह निवासी मंगतपुरम बताया है. रमेश प्रधान शराब माफिया है, जिसके विरुद्ध थाना ब्रह्मपुरी और टीपी नगर में 30 से मुकदमे दर्ज हैं. घायल अभियुक्त थाना ब्रमहपुरी से वांछित चल रहा था, जिस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है. अभियुक्त के कब्जे से 1 कार, 6 पेटी शराब, 1 अदद तमंचा 315 बोर और भारी मात्रा में जिंदा व खोखा कारतूस बरामद हुए हैं. घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details