उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में 196 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, चार की मौत

By

Published : Sep 11, 2020, 5:17 PM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन-प्रतिदिन लगातार बढ़ रही है. इसी क्रम में मेरठ जिले में कोरोना के 196 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक 12 वर्षीय बच्चे समेत चार कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 5523 पहुंच गई है.

etv bharat
कोरोना के 196 नए केस

मेरठ: जिले में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता नहीं दिख रहा है. रोजाना सामने आ रहे नए मरीजों की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है. पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना के 196 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 12 साल के बच्चे समेत चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. जिले में कोरोना से हुई मौत की संख्या बढ़कर 142 हो गई है.

जिले में कोरोना के 196 नए केस
सीएमओ डॉ. राजकुमार की ओर से जारी हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 3154 सैंपल की जांच की गई, जिनमें से 196 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. नए मिले मरीजों में चार पुलिस कर्मी, एक डॉक्टर, पांच सैन्य कर्मी, ग्राम प्रधान, सहकारिता अधिकारी, अधिवक्ता, बिजनेसमैन, सर्विसमैन और हेल्थ वर्कर भी शामिल हैं. जिले में अब तक कोरोना के 5523 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 4044 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. इस समय जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 1337 हैं, जिनका इलाज चल रहा है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 376 मरीज होम आइसोलेशन में हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना संक्रमण से टीपी नगर निवासी एक 12 साल के बच्चे की मौत सुभारती अस्पताल में हुई. यह जिले में अब तक की सबसे कम उम्र के बच्चे की कोरोना से मौत है. इसके अलावा कंकरखेड़ा निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति, 64 वर्षीय जेल चुंगी निवासी और 74 वर्षीय थापरनगर निवासी बुर्जुग की कोरोना से मौत हुई है. वहीं दूसरी ओर नए मरीजों में सहायक निबंधक के संक्रमित मिलने के बाद विकास भवन के दूसरे तल को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details