उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: डिप्टी CMO समेत 191 लोगों में कोरोना की पुष्टि, संख्या पहुंची 5327

By

Published : Sep 10, 2020, 10:12 AM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसी क्रम में मेरठ जिले में डिप्टी CMO समेत 191 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 5327 पहुंच गई है.

etv bharat
मेरठ में 191 लोगों में कोरोना की पुष्टि

मेरठ: जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ दिन-प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 191 नए मामले सामने आए. इन मरीजों में डिप्टी सीएमओ भी शामिल हैं. इसके अलावा सुभारती मेडिकल कॉलेज के 16 हेल्थ केयर वर्कर कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिले में अब तक कोरोना के 5 हजार 327 मरीज पॉजिटिव मिल चुके हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत हुई है. इनमें से एक मरीज की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट उसकी मौत के बाद आई.

कोरोना से महिला की मौत
न्यू देवलोक कॉलोनी की रहने वाली 50 वर्षीया महिला की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट उसकी मौत के बाद आई. मृतक महिला का घर पर ही इलाज चल रहा था. बुधवार को महिला का जिला अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराया गया और शाम को उसकी मौत हो गई. देर शाम रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई. सीएमओ डॉ. राजकुमार के मुताबिक नए मरीजों में डिप्टी सीएमओ, इंटेलिजेंस के एएसआई समेत 11 पुलिसकर्मी, दो अधिवक्ता, दो बैंकर और शिक्षक शामिल हैं.

191 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई
जिले में अब तक 138 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. बुधवार को 2886 सैंपल की जांच हुई, जिनमें से 191 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इस समय जिले में 1265 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है. इसके अलावा 364 लोग होम आइसोलेशन में हैं. बुधवार देर शाम तक 105 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया.

बंद रहेगा सीएमओ कार्यालय और कचहरी
सीएमओ कार्यालय में डिप्टी सीएमओ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सीएमओ कार्यालय गुरूवार को पूरी तरह बंद रहेगा. सीएमओ कार्यालय को सैनिटाइज करने के बाद शुक्रवार को खोला जाएगा. डिप्टी सीएमओ के संपर्क में आए 32 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं. जिला बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कचहरी को भी एक दिन के लिए बंद किया गया है. सैनिटाइजेशन के बाद कचहरी भी अब शुक्रवार को खुलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details