उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठः 19 पीएसी जवानों को हुआ स्वाइन फ्लू, जिले में कुल 12 लोगों की हो चुकी है मौत

By

Published : Feb 29, 2020, 2:50 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में स्वाइन फ्लू का सबसे ज्‍यादा असर देखने को मिल रहा है. मेरठ मेडिकल कॉलेज में अब तक स्वाइन फ्लू से नौ लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि जिले में कुल 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें जिले के छह लोग शामिल हैं. यही नहीं, अब तक 71 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि की गई है.

etv bharat
19 पीएसी जवाननों को हुआ स्वाइन फ्लू.

मेरठः जिले में स्वाइन फ्लू का कहर देखने को मिल रहा है. स्वाइन फ्लू से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज हापुड़, मुजफ्फरनगर और शामली के तीन लोगों की मौत भी स्वाइन फ्लू से हो चुकी है. वहीं बीती रात पीएसी के 17 जवानों को भी स्वाइन फ्लू ने अपनी गिरफ्त में ले लिया. जिन्‍हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. साथ करीब 441 जवानों को प्राथमिकी उपचार दिया गया है.

19 पीएसी जवाननों को हुआ स्वाइन फ्लू.

मेरठ में छठी वाहिनी पीएसी के 17 जवानों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है. इन सभी पीएसी के जवानों का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. वहीं स्वास्थ्य महकमे ने छठी वाहिनी पीएसी में 441 जवानों की स्क्रीनिंग की है और सभी को अगले 10 दिनों तक बटालियन से बाहर न जाने की हिदायत दी है.

शुक्रवार को 26 पीएसी के जवानों को बुखार और उल्टी की शिकायत हुई. इन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. जांच के बाद 17 जवानों में स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि की गई. कुछ दिनों पहले दो पीएसी के जवानों में एच1 एन1 पॉजिटिव पाया गया. अब तक कुल 19 जवानों में स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें-मेरठ: स्वाइन फ्लू से अब तक 8 लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

वहीं जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती तीन अन्य मरीजों की स्वाइन फ्लू के चलते मौत हो गई है. इन मौतों के बाद जिले में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है. जिले में कुल 70 मरीजों में स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि की गई है.

इसे देखते हुए एडी हेल्थ रेणु गुप्ता ने सीएमओ और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएमओ डॉ. राजकुमार का कहना है कि हम सभी मरीजों पर नजर बनाए हुए हैं और स्वाइन फ्लू के मरीजों के टच में रहने वाले लोगों को टेमी फ्लू दे दी गई है. साथ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details