उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: PAC के 7 जवान समेत 10 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, एक संक्रमित की मौत

By

Published : May 27, 2020, 9:07 AM IST

कोरोना संक्रमण के मेरठ में 10 नए मामले सामने आए हैं. इनमें 7 पीएसी के जवान भी संक्रमित पाए गए हैं. वहीं मंगलवार रात जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक एक महिला की संक्रमण से मौत हो गई है. महिला गाजियाबाद की रहने वाली थी.

meerut
पीएसी छावनी, फाइल फोटो.

मेरठ: कोरोना वायरस का असर जिले में कम होने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को भी कोरोना पॉजिटिव के 10 नए मामले सामने आए. इनमें पीएसी के 7 जवान भी शामिल हैं. तीन अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीजों में दो महिला और एक पुरुष शामिल हैं. जिले में अब तक मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 386 हो चुकी है. इनमें से इलाज के बाद 254 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि कोरोना संक्रमित 23 लोगों की मौत भी हो चुकी है. इस समय जिले में कोरोना पॉजिटिव 109 मरीजों का इलाज चल रहा है.

नवीन सब्जी मंडी से फैला संक्रमण
सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया ​कि कोरोना पॉजिटिव मिले सभी सात जवान छठी वाहिनी पीएसी के जवान हैं. इस वाहिनी के जवानों में कोरोना संक्रमण नवीन सब्जी मंडी से फैला है. नवीन सब्जी मंडी में डयूटी पर तैनात एक हेड कॉन्स्टेबल को सबसे पहले कोरोना संक्रमण हुआ, उसके बाद अन्य जवानों के संपर्क में आने से यह संक्रमण फैला. अब तक पीएसी के 22 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से चार जवान कोरोना के इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं.

तीन और भी लोग संक्रमित
मंगलवार देर रात जारी कोरोना रिपोर्ट के मुताबिक जो जवान कोरोना पॉजिटिव मिले, उन्हें पहले ही क्वारंटाइन किया जा चुका था. जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इसके अलावा मंगलवार को शहर के थापरनगर क्षेत्र का एक 60 वर्षीय व्यक्ति और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव आए हैं. ब्रहमपुरी की रहने वाली एक गर्भवती महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आयी है.

कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत
मेरठ के मेडिकल अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. करीब 45 साल की महिला गाजियाबाद के इंदिरापुरम की रहने वाली थी. कई दिनों से बुखार और सांस की समस्या होने पर उसे यहां भर्ती कराया गया था. देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन में उसकी मौत की पुष्टि की गई. सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया ​कि महिला हाई ब्लड प्रेशर और कैंसर की बीमारी से भी पीड़ित थीं. उसे गंभीर हालत में 25 मई को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details