उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ में 15 मरीज कोरोना संकमित, डीएम ने कहा- अपनी सुरक्षा के लिए जिम्मेदार बनें

By

Published : May 26, 2020, 10:09 PM IST

मऊ में अभी तक 15 कोरोना मरीज पाए गए हैं. मंगलवार को 60 सैंपलों की रिपोर्ट आई, जिसमें सभी कोरोना निगेटिव मिले हैं. बता दें कि प्रवासी कामगारों के जिले में आगमन से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है.

mau district magistrate
मऊ में कोरोना का एक मरीज ठीक होकर घर जा चुका है.

मऊ:जिले में अभी तक 1068 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है, जिसमें से 670 की रिपोर्ट आ चुकी है. जिले में अभी तक 15 पॉजिटिव केस पाए गए हैं. जिन व्यक्तियों का सैम्पल लिया गया है, उसमें तबलीगी जमात, देवबंद से आए छात्र, प्रवासी कामगार सहित इनके सम्पर्क में आए लोग हैं. जनपद में कोरोना के 14 एक्टिव केस हैं. एक मरीज ठीक होकर घर जा चुका है.

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि जिले में नए हाटस्पॉट रानीपुर ब्लाक के पलिया गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कर रही है. संदिग्ध व्यक्तियों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है. लोगों से सोशल डिस्टेंस को बनाए रखने की अपील की जा रही है.

उन्होंने बताया कि प्रवासी कामगारों के आने से ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है. लोग दो गज की दूरी का पालन करते हुए दैनिक कार्य करने के साथ-साथ कोरोना से सुरक्षित रह सकते हैं. सोशल डिस्टेंस का पालन करके लोग अपनी सुरक्षा के लिए जिम्मेदार बने. किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी हो तो तत्काल डॉक्टर से सम्पर्क करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details