उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मऊ: खूनी संघर्ष में पति-पत्नी सहित 3 लोगों की हत्या

उत्तर प्रदेश के मऊ में खूनी संघर्ष में पति-पत्नी सहित तीन लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद से इलाके में हड़कम्प मचा हुआ है.

By

Published : Sep 21, 2019, 8:45 AM IST

Updated : Sep 21, 2019, 2:07 PM IST

खूनी संघर्ष में पति-पत्नी सहित तीन लोगों की मौत.

मऊ:जनपद के थाना रानीपुर क्षेत्र के मठिया गांव में 30 वर्षों से जमीनी विवाद को लेकर दो पाटीदारों में बीती रात को खूनी संघर्ष हो गया. इस खूनी संघर्ष में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को स्थानीय लोगों ने उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया. चिकित्सकों ने एक मरीज की हालत गंभीर देखते हुए उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया. घटनास्थल पर कई थानों की फोर्स तैनात है.

खूनी संघर्ष में पति-पत्नी सहित 3 लोगों की हत्या.

जानकारी के मुताबिक एक पक्ष शिवचंद चौहान और दूसरा पक्ष टुनटुन चौहान के बीच पुराने घर को लेकर कई वर्षों से विवाद चल रहा था. जमीन पोखरी की थी. दो दिन पहले ही एक पक्ष शिवचंद चौहान ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस को तहरीर दी थी. बीती देर रात दोनों पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया और हमलावर घर में घुसकर तांडव करने लगे.

गांव में फोर्स तैनात
इस घटना में गीता नाम के महिला की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. वहीं घर में घुसा हमलावर टुनटुन चौहान भी मारा गया. इस घटना में टुनटुन चौहान के दादा देवकी चौहान और पोता राज को गंभीर हालत में इलाज हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं एक की हालत गम्भीर होते देख चिकित्सकों ने उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है. घटना की सूचना मिलते ही गांव मे कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गई है.

पूरे मामले में सीओ मोहम्मदाबाद गोहाना नदंलाल ने बताया कि गांव में जमीन के विवाद को लेकर तीन लोगों की हत्या हुई है. मृतकों का पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को भेज दिया गया है. गांव में शान्ति व्यवस्था के लिए भारी संख्या में फोर्स बल को तैनात कर दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि रात 12 बजे रानीपुर थानाक्षेत्र के मठिया गांव में दो लोगों की हत्या की सूचना मिली. मामला दोनों पक्षों के जमीनी विवाद का है, जो कोर्ट में पेंडिंग है और फैसला आना बाकी था. टुनटुन चौहान की तरफ से हमला करके शिव चंद चौहान और उनकी पत्नी की हत्या कर दी गई, जिसके बाद हुए संघर्ष में टुनटुन चौहान की हत्या भी हो गई. कुछ लोग घायल हुए हैं, जिन्हें बीएचयू रेफर किया गया है. हत्या की घटना में मुख्य अभियुक्त की मृत्यु हो चुकी है, बाकि तीन लोग नामजद हैं. एक व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है. 10 लोग पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए हैं. जल्द ही बाकी दो लोगों को भी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated : Sep 21, 2019, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details