उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तीन झोपड़ियों में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक

मऊ में खाना बनाते समय चूल्हे से निकली चिंगारी से तीन झोपड़ियों में आग लग गई. हादसे में गृहस्थी के सामान और अनाज जलकर राख हो गए.

By

Published : Nov 19, 2020, 12:57 PM IST

झोपड़ियों में लगी आग
झोपड़ियों में लगी आग

मऊ: जिले में मधुबन तहसील क्षेत्र के दुबारी ग्राम पंचायत के दलित बस्ती में खाना बनाते समय चूल्हे से निकली चिंगारी से तीन झोपड़ियों में आग लग गई. हादसे में गृहस्थी के सामान और अनाज जलकर राख हो गए. अपने मायके आई एक विवाहिता के पास की नकदी सहित लाखों रुपये के जेवरात भी इस हादसे में जलकर राख हो गए. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

मनमन का पुरा निवासी दयाशंकर के घर पर महिलाएं भोजन बना रही थीं. उसी समय अचानक चूल्हे से निकली चिगारी ने मंड़ई को अपने आगोश में ले लिया. ग्रामीण जब तक आग पर काबू पाते तब तक आग ने पड़ोस के हरी और संजय की झोपड़ियों को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया. हादसे में बर्तन, अनाज सहित पूरा गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी गंगाराम बिद, लेखपाल और भाजपा नेता मुन्ना सिंह, जयराम यादव ने पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा दिया.

विवाह के लिए रखा सामान जलकर राख
आग लगने की घटना में सर्वाधिक नुकसान की मार झेलने वाले दयाशंकर के घर में भाई के विवाह की तैयारी चल रही थी. इसीलिए उसकी बहन जेवरात लेकर मायके आई थी. पूरे परिवार में इसको लेकर खुशी थी, लेकिन अचानक इस अग्निकांड ने दयाशंकर के परिवार की खुशियों को गम में बदल दिया. इस हादसे में सोनी के पास रखी नौ हजार नकदी, जेवरात और गाड़ी के कागजात जलकर खाक हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details