उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊः परिवहन विभाग ने तीसरा सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया, लोगों को किया जागरूक

By

Published : Nov 24, 2019, 6:47 PM IST

मऊ परिवहन विभाग तीसरा सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रहा है. इसके अंतर्गत रविवार को एक कार्यक्रम आयोजित कर बसों के चालकों और परिचालकों को सड़क सुरक्षा संबंधी जानकारी देकर जागरुक किया गया.

तीसरा सड़क सुरक्षा सप्ताह

मऊः जिले के रोडवेज बस स्टैण्ड परिसर में तृतीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया. इस दौरान परिवहन विभाग ने बसों के चालकों और परिचालकों को सड़क सुरक्षा संबंधी जानकारी देकर जागरुक करने के लिए एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया.

इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रुप में वाराणसी परिक्षेत्र के उप परिवहन आयुक्त लक्ष्मीकान्त मिश्रा ने सभी को संबोधित किया. उन्होंने लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि पुरी दुनिया में जितने भी देश है, उनके मुकाबलें हमारे भारत देश में सड़क हादसों की संख्या ज्यादा है. इसके अलावा अपने देश में उत्तर प्रदेश की स्थिति और भी ज्यादा गंभीर है.

तीसरे सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन.

एक ब्राजीलीयां सम्मेलन हुआ था, जिसमें कई देशों के 2200 प्रतिनिधियों ने भाग लिया था. उस सम्मेलन में सभी ने संकल्प लिया था कि 2020 तक वर्तमान में जो भी सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं, उसको हम आधा करेंगे. उसी क्रम में यह तृतीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार साल भर में चार सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाएगी, जो कि पहले केवल साल भर में एक ही मनाया जाता था.

अभी वाहनों पर जुर्माना बढाया गया था, इसके अलावा यातायात नियमों को सख्ती से पालन कराया जा रहा है. जिस कारण सड़क हादसों में भारी कमी आयी है. प्रदेश के वाराणसी और गाजीपुर जनपद भी शामिल है. मऊ जनपद में पिछले वर्ष सड़क हादसों के मुकाबले इस वर्ष 10 प्रतिशत की कमी आयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details