उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मऊ में नहीं उठेगा ताजिया जुलूस, जानिये क्या है वजह

जिले में नगर पालिका चेयरमैन तैय्यब पालकी और ताजियादार कमेटी के अध्यक्ष मकसूद अहमद के बीच विवाद होने के कारण इस बार ताजिया का जुलूस नहीं निकाला जाएगा. नगर पालिका चेयरमैन द्वारा ताजियादार कमेटी के अध्यक्ष के ऊपर मारपीट करने का आरोप लगाया गया है.

By

Published : Aug 26, 2019, 7:35 PM IST

नहीं उठेगा ताजिया जुलूस

मऊ:जिले में इस बार ताजिया जुलूस नहीं निकाला जाएगा. बसपा नेता और नगर पालिका के चेयरमैन तैय्यब पालकी द्वारा पुलिस में केस दर्ज कराया गया था कि सरेबाजार उनकी पिटाई ताजियादार कमेटी के अध्यक्ष और उनके लोगों द्वारा की गई है. वहीं ताजिया कमेटी के अध्यक्ष का कहना है कि नगर पालिका चेयरमैन द्वारा ही उनके बेटों से पहले विवाद शुरु किया गया था, जिसके बाद मारपीट तक मामला बढ़ गया.

मऊ में नहीं उठेगा ताजिया जुलूस.

ताजियादार कमेटी के अध्यक्ष के मुताबिक -

नगर पालिका चेयरमैन द्वारा ही उनके बेटों से पहले विवाद शुरु किया गया था. ताजिया कमेटी ने लगातार प्रशासन और नगर पालिका से जुलूस के रास्ते को ठीक कराने की मांग की थी. सुनवाई नहीं होने के कारण इस बार ताजिया का जुलूस नहीं उठाने का फैसला लिया गया है.

पिछले 18 अगस्त को जिलाधिकार और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया गया था कि हमारे ताजिये निकालने का रास्ता काफी खराब है, उसे ठीक कराया जाये. यही मांग नगर पालिका से भी की गई. इस बात से नगर पालिका के चेयरमैन तैय्यब पालकी को बहुत बुरा लगा. जिसको लेकर वह हमारे बच्चों से झगड़ा कर बैठे. हम जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि उनकी तत्काल गिरफ्तारी की जाए.
- मकसूद, अध्यक्ष, ताजिया कमेटी

अरमान खान पुत्र मकसूद खान ने नगर पालिका चेयरमैन के साथ ही आठ दस लोगों के खिलाफ लाठी-डंडाें से मारने की और जान से मारने की धमकी देने का अभियुक्त पंजीकृत कराया है. इसकी छानबीन की जा रही है. जांच में जो भी सामने आएगा, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.
- एस के श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक, मऊ

ABOUT THE AUTHOR

...view details