उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 10, 2020, 2:11 AM IST

ETV Bharat / state

रविदास जयंती: मऊ में अराजक तत्वों ने बजरंग दल की बस पर किया हमला, 25 घायल

यूपी के मऊ में रविदास जयंती के अवसर पर जुलूस में शामिल अराजक तत्वों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से भरी बस पर हमला कर दिया. इस हमले में बजरंग दल के 25 सदस्य घायल हो गए. इसमें तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. मौके पर पहुंची दोहरीघाट थाने की पुलिस ने 6 अराजकतत्वों को गिरफ्तार कर लिया है.

etv bharat
अराजक तत्वों ने बजरंग दल की बस पर किया हमला.

मऊ:जिले के दोहरीघाट थाने के स्थानीय कस्बे में रविदास जयंतीके अवसर पर जुलूस में शामिल अराजक तत्वों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से भरी बस पर पथराव कर दिया. इस हमले में बजरंग दल के 25 कार्यकर्ता घायल हो गए, जबकि पांच को गंभीर चोटें आईं हैं. इसमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल घटना एक मोबाइल में कैद हो गई, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने 6 अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया है.

अराजक तत्वों ने बजरंग दल की बस पर किया हमला.
  • जिले के दोहरीघाट थाने के स्थानीय कस्बे में रविदास जयंती के अवसर पर जुलूस निकाला गया था.
  • बजरंग दल के कार्यकर्ता देवरिया में आयोजित गोरखपुर प्रान्तीय अधिवेशन से लौट रहे थे.
  • जिले के दोहरीघाट कस्बे में बस पहुंची तो रविदास जयंती पर निकले जुलूस में शामिल अराजक तत्वों ने बस पर हमला बोल दिया.
  • लाठी-डंडे से लैस अराजक तत्वों ने पथराव कर बस के शीशे तोड़ दिए.
  • बस में 56 लोग सवार थे, जिसमें 25 घायल हो गए और पांच को गंभीर चोटें आईं हैं.
  • तीन की हालत को गंभीर देखते हुए उनको रेफर कर दिया गया है.

फिलहाल, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दोहरीघाट थाने की पुलिस ने 6 अराजक तत्वों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही घायलों को अस्पताल में भर्ती करा कर मोबाइल कैमरे में कैद वीडियों के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश करने में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें-मऊ: बंटवारे के विवाद को लेकर होटल में तोड़-फोड़

देवरिया में गोरखपुर प्रान्तीय अधिवेशन था. उसी अधिवेशन से कार्यकर्ता आ रहे थे, लेकिन जैसे ही मऊ के दोहरीघाट कस्बे से होते हुए आजमगढ़ रोड़ पर हम लोगों की बस पहुंची तो रविदास जयंती पर निकले जुलूस में शामिल अराजक तत्वों ने हमारी बस पर हमला बोल दिया. अराजक तत्वों ने पथराव कर बस के शीशे तोड़ दिए. साथ ही कार्यकर्ताओं पर हमला बोल दिया. बस में 56 लोग सवार थे. जिनमें 25 सदस्य घायल हुए, जिसमें पांच को गंभीर चोटें आईं हैं. देश में हिन्दू संगठनों को निशाना बनाया जा रहा है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
-गौरव सिंह, जिला मंत्री, आजमगढ़, बजरंग दल

ABOUT THE AUTHOR

...view details