उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हेट स्पीच मामले में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ धाराएं बढ़ीं...

By

Published : Mar 12, 2022, 1:42 PM IST

Updated : Mar 12, 2022, 4:22 PM IST

हेट स्पीच मामले में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ धाराएं बढ़ा दी गईं हैं. चलिए जानते हैं क्या था पूरा मामला..

Etv Bharat
इस बयान के बाद अब्बास अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

मऊ: चुनाव जीतने के साथ मुख्तार अंसारी के विधायक पुत्र अब्बास अंसारी की मुश्किलें बढ़ रहीं है. हेट स्पीच के मामले में चार धाराएं और बढ़ाई गई है.

थाना कोतवाली के अंतर्गत पहाड़पुर क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बाहुबली मुख्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी ने बयान दिया था कि उनकी अखिलेश यादव से बात हो गई है और सरकार बनने के बाद अधिकारियों के 6 महीने तक ट्रांसफर रोक दिए जाएंगे और उनका हिसाब-किताब किया जाएगा इस मामले में चुनाव आयोग ने संज्ञान में लेते हुए उनके ऊपर 24 घंटे का प्रचार में रोक लगाने के साथ उनके ऊपर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया था.

उस समय दो धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसे चुनाव जीतने के साथ ही उन पर अलग से और 4 धाराएं बढ़ा दी गई है फिलहाल चुनाव तो अब्बास जीत गए लेकिन सरकार उनकी नहीं बनी. इसके साथ ही उनके सुर बदल गए और मीडिया पर ही उनके बयान के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते वह नजर आ रहे हैं.

हेट स्पीच मामले में 3 मार्च की रात में कोतवाली पुलिस ने अब्बास अंसारी पर 171 H और 506 IPC की धारा में मुकदमा दर्ज किया था. अब चार और धाराएं 186, 189, 153 A और 120B बढ़ाई गईं हैं. एसपी सुशील घुले ने बताया कि विवेचना के दौरान धाराएं बढ़ा दी गईं हैं. मामले की जांच की जा रही है.

इस बयान के बाद अब्बास अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ेंः 15 मार्च को शपथ ले सकते हैं योगी आदित्यनाथ और उनका मंत्रिमंडल, पीएम मोदी के समारोह में आने की उम्मीद
वहीं पुलिस की सूत्रों की माने तो अब्बास अंसारी पर जल्द ही बड़ी कार्यवाई हो सकती है. मुकदमों की संख्या बढ़ने से संकेत मिल रहा है कि जल्द ही अब्बास अंसारी पर गैंगेस्टर लग सकता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Mar 12, 2022, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details