उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 3, 2020, 10:03 PM IST

ETV Bharat / state

मऊः घूस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मऊ में मंगलवार को गोरखपुर एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल व प्रभारी कानूनगो को घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. लेखपाल के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

etv bharat
घूस लेते प्रभारी कानूनगो गिरफ्तार.

मऊः जिले की सदर तहसील क्षेत्र के हलधरपुर गांव के लेखपाल को गोरखपुर एंटी करप्शन टीम ने तीन हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. लेखपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई.

घूस लेते लेखपाल गिरफ्तार.

रिपोर्ट बनाने के एवज में 12 हजार रुपये की मांग
गोरखपुर एंटी करप्शन टीम में शिकायत करने वाले दतौड़ा गांव निवासी त्रिभुवन चौहान के अनुसार गिरफ्तार लेखपाल रामकृत पासवान ने वर्ष 2017 में पक्की पैमाइश के आधे को पूरा कर रिपोर्ट बनाने के एवज में 12 हजार रुपये की मांग की थी. त्रिभुवन ने इससे पहले लेखपाल को नौ हजार रुपये दे दिए थे. इसके बाद भी लेखपाल पूरा पैसा मिलने पर ही काम करने की बात कह रहा था.

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर: घूस की रकम लेते कानूनगो को एंटीकरप्शन की टीम ने किया गिरफ्तार

घूसखोरी के आरोप में लेखपाल गिरफ्तार
लेखपाल के भ्रष्टाचार से आजिज आकर त्रिभुवन ने उसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो गोरखपुर में की. इसके बाद ब्यूरो के निर्देश में ही तीन हजार रुपये देते ही टीम ने घूसखोरी के आरोप में लेखपाल रामकृत पासवान को गिरफ्तार कर लिया.

लेखपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज
गोरखपुर एंटी करप्शन सेल के निरीक्षक एके सिंह ने बताया कि त्रिभुवन की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई. दोषी लेखपाल को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया. कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details